Bhagalpur Bridge बनाने वाली कंपनी पर चलेगा बिहार सरकार का 'हथौड़ा', तेजस्वी यादव ने दिया कार्रवाई का आदेश
Advertisement
trendingNow11726709

Bhagalpur Bridge बनाने वाली कंपनी पर चलेगा बिहार सरकार का 'हथौड़ा', तेजस्वी यादव ने दिया कार्रवाई का आदेश

Bhagalpur Ganga Bridge: हाल ही में भागलपुर के सुल्तानगंज में गंगा पर बन रहा पुल भर-भराकर नदी में गिर गया. इस घटना को लेकर बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने पुल का निर्माण कर रही कंपनी को आड़े हाथों लिया है और उस पर कार्रवाई करने की बात कही है.

फाइल फोटो

Bihar Ganga Bridge Collapsed: बिहार के भागलपुर में सुल्तानगंज के पास रविवार के दिन एक भयानक हादसा हुआ जिसमें गंगा नदी पर बन रहा पुल टूटकर नदी में गिर गया. इस हादसे के बाद बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कंपनी पर सख्त रवैया अख्तियार किया है. तेजस्वी यादव ने कहा है कि पुल का निर्माण करने वाली कंपनी पर कार्रवाई की जाएगी. आपको बता दें कि इससे पहले भी इस पुल के साथ एक और हादसा हो चुका है. साल 2022 के अप्रैल महीने में पुल का सुपरस्ट्रक्चर सेगमेंट टूट कर गिर गया था.

तेजस्वी यादव ने दिया बयान

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Deputy CM Tejashwi Yadav) ने कहा कि निर्माण कंपनी को कारण बताओ नोटिस (Show Cause Notice) जारी किया जा रहा है. पुल का निर्माण समयबद्ध तरीके से किया जाएगा क्योंकि यह सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) का ड्रीम प्रोजेक्ट है. निर्माण कंपनी को शोकेस नोटिस जारी किया जा रहा है और जिम्मेदार पाए जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. जब मैं विपक्ष में था. आपको बता दें कि जब तेजस्वी विपक्ष में थे तब उन्होंने पुल के पिलर नंबर 5 का मुद्दा उठाया था. भागलपुर में अगुवानी-सुल्तानगंज (Aguwani-Sultanganj in Bhagalpur) पुल गिरने के बाद से विपक्षी पार्टियां बिहार सरकार पर हमला बोल रही हैं.

दोषियों पर होगी कार्रवाई

डिप्टी सीएम ने आगे कहा कि जो भी मामले में दोषी होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी. जल्द ही इस मामले की रिपोर्ट आ जाएगी. इसके बाद कॉन्ट्रैक्टर पर भी कार्रवाई की जाएगी. तेजस्वी यादव ने कहा है कि इस पुल का निर्माण जरूर कराया जाएगा क्योंकि साल 2012 से यह सीएम की महत्वाकांक्षी योजनाओं में शामिल रहा है और साल 2014 से इसका काम चल रहा है.

(इनपुट: एजेंसी)

Trending news