AAP विधायक अमानतुल्लाह को बड़ी राहत, राऊज एवेन्यू कोर्ट से मिली जमानत
Advertisement
trendingNow11371697

AAP विधायक अमानतुल्लाह को बड़ी राहत, राऊज एवेन्यू कोर्ट से मिली जमानत

Judicial custody of Amanatullah Khan: दिल्ली की ओखला सीट से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को राऊज एवेन्यू कोर्ट से जमानत मिल गई है. अमानतुल्लाह खान को वक्फ बोर्ड भर्ती में गड़बड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

AAP विधायक अमानतुल्लाह को बड़ी राहत, राऊज एवेन्यू कोर्ट से मिली जमानत

Amanatullah Khan: आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को राऊज एवेन्यू कोर्ट से जमानत मिल गई है. अमानतुल्लाह खान को वक्फ बोर्ड भर्ती में गड़बड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. अमानतुल्लाह दिल्ली की ओखला सीट से विधायक हैं. उन्हें 16 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था. 

अमानतुल्लाह खान पर क्या आरोप हैं?

अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) को 16 सितंबर को गिरफ्तार करने से पहले दिल्ली की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (Anti Corruption Branch) ने उनके घर और अन्य ठिकानों पर छापेमारी की थी. छापेमारी के वक्त अमानतुल्लाह खान के सहयोगियों के ठिकानों से 12 लाख रुपये और कारतूस के साथ एक बिना लाइसेंस वाला हथियार भी बरामद किया गया था. इसी वजह से उन्हें गिरफ्तार किया गया.

AAP ने सभी केस को बताया फर्जी

इस मामले में आम आदमी पार्टी का कहना है कि अमानतुल्लाह खान पर दर्ज केस फर्जी हैं. पार्टी का कहना है कि खान को एक निराधार मामले में गिरफ्तार किया गया है. छापेमारी के दौरान उनके आवास या कार्यालय से कुछ भी नहीं मिला. विधायक को झूठे मामले में फंसाने और हमारी पार्टी को बदनाम करने की यह नई साजिश है. 

सरकारी काम में डाली अड़चन 

गौरतलब है कि अमानतुल्लाह के ठिकानों पर रेड के दौरान सरकारी काम में बाधा डालने और आर्म्स एक्ट (Arms Act) के तहत पुलिस ने तीन मामले दर्ज किए थे. दरअसल, रेड के दौरान अमानतुल्लाह के समर्थकों पर सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने का आरोप लगा है. इसके अलावा उनके दो सहयोगियों के घर से पिस्तौल मिली थी, जिसको लेकर दक्षिण पूर्वी जिले के पुलिस ने मामला दर्ज किया था. इस मामले में अब तक 5 लोगों की गिरफ्तारी हुई थी.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news