भगवंत मान आज लेंगे पंजाब के CM पद की शपथ, मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं 18 मंत्री
Advertisement

भगवंत मान आज लेंगे पंजाब के CM पद की शपथ, मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं 18 मंत्री

आम आदमी पार्टी (AAP) के सूत्रों के मुताबिक भगवंत मान (Bhagwant Mann) आज (16 मार्च) अकेले ही पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, हालांकि पंजाब मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री समेत 18 मंत्री हो सकते हैं.

भगवंत मान आज लेंगे पंजाब के CM पद की शपथ, मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं 18 मंत्री

एसबीएस नगर (पंजाब): आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान (Bhagwant Mann) आज (16 मार्च) पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे और भगवंत मान के इस शपथ ग्रहण समारोह को लेकर व्यापक इंतजाम किए गए हैं. यह समारोह शहीद भगत सिंह (एसबीएस) नगर जिले में स्थित खटकड़ कलां गांव में होगा, जोकि स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह (Bhagat Singh) का पैतृक गांव है. शपथ ग्रहण समारोह में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) समेत पार्टी के अन्य नेता शामिल होंगे.

  1. पंजाब सीएम पद की शपथ लेंगे भगवंत मान
  2. मंत्रिमंडल में हो सकते हैं 18 मंत्री
  3. शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे 3 लाख लोग

मंत्रिमंडल में हो सकते हैं 18 मंत्री

आम आदमी पार्टी (AAP) के सूत्रों ने बताया कि भगवंत मान (Bhagwant Mann) बुधवार को अकेले ही शपथ ग्रहण करेंगे. हालांकि इसके साथ ही सूत्रों ने बताया कि पंजाब मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री समेत 18 मंत्री हो सकते हैं. बता दें कि हालिया नतीजों में पंजाब विधान सभा की 117 सीटों में से आम आदमी पार्टी ने 92 सीटों पर जीत दर्ज की है.

ये भी पढ़ें- हिजाब पर फैसले से PAK को लगी मिर्ची, कहा- 'यह मुस्लिम विरोधी अभियान में...'

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे 3 लाख लोग

अधिकारियों का अनुमान है कि भगवंत मान (Bhagwant Mann) के शपथ ग्रहण समारोह में तीन लाख से अधिक लोग शामिल हो सकते हैं. पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे भगवंत मान ने राज्य के लोगों को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्यौता दिया था.

8 से 10 हजार सुरक्षाकर्मियों की तैनाती

अधिकारियों ने कहा कि समारोह के लिए पुख्ता सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं और कार्यक्रम के दौरान पुलिस महानिरीक्षक तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की तैनाती की गई है. उन्होंने कहा कि समारोह के लिए करीब 8,000 से 10,000 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है. जिला प्रशासन ने शपथ ग्रहण समारोह के चलते भारी भीड़ जुटने की संभावना को देखते हुए 16 मार्च को स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की है.
(इनपुट- न्यूज एजेंसी भाषा)

लाइव टीवी

Trending news