Baramulla Encounter: बारामूला में आतंकियों का END GAME, पाक ने फिर दिखाई औकात; सेना ने बताई Inside Story
Advertisement

Baramulla Encounter: बारामूला में आतंकियों का END GAME, पाक ने फिर दिखाई औकात; सेना ने बताई Inside Story

Baramulla Encounter Inside Story: जम्मू-कश्मीर के बारामूला में भारतीय सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया  है. चौंकाने वाली बात यह है कि पाकिस्तान इन आतंकियों की मदद कर रहा था. इससे यह साबित हो गया है कि पाकिस्तान हमेशा की तरह आतंकियों का वफादार बना हुआ है.

Baramulla Encounter: बारामूला में आतंकियों का END GAME, पाक ने फिर दिखाई औकात; सेना ने बताई Inside Story

Baramulla Encounter Inside Story: जम्मू-कश्मीर के बारामूला में भारतीय सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया  है. चौंकाने वाली बात यह है कि पाकिस्तान इन आतंकियों की मदद कर रहा था. इससे यह साबित हो गया है कि पाकिस्तान हमेशा की तरह आतंकियों का वफादार बना हुआ है. बारामूला एनकाउंटर के बाद सेना की तरफ से की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान की कायराना हरकत के बारे में जानकारी दी गई.

8 घंटे तक चला ऑपरेशन

बारामूला में बीते 8 घंटे से यह ऑपरेश चल रहा था. तीनों आतंकी लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पार कर भारतीय सीमा में घुसने की फिराक में थे. सेना के साथ हुई मुठभेड़ में तीनों आतंकियों का खात्मा हो गया है. दो आतंकियों की तस्वीर भी जारी कर दी गई है. तीसरे आंतकी का शव ड्रोन कैमरे से देखा गया है. तीसरे आतंकी का शव पाकिस्तानी सेना फायरिंग के कारण अभी बरामद नहीं किया जा सका है.पीर पंजाल ब्रिगेड के कमांडर पीएमएस ढिल्लन ने स्पष्ट रूप से कहा कि पाकिस्तानी सेना आतंकियों की मदद कर रही थी.

fallback

खराब मौसम का फायदा उठाना चाहते थे आतंकी

उन्होंने बताया कि बीते 48 घंटे से यहां का मौसम खराब है. खराब मौसम का फायदा उठाकर ये आतंकी पाकिस्तान की मदद से भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश में थे. जानकारी होते ही सेना और पुलिस ने संयुक्त अभियान शुरू कर 8 घंटे में इन आतंकियों का काम तमाम कर दिया. आतंकी लगातार फायरिंग कर रहे थे. सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई में तीनों को मार गिराया.

पिछले 6 दिनों में तीसरा एनकाउंटर

गौर करने वाली बात यह है कि पिछले 6 दिनों में यह तीसरा एनकाउंटर सामने आया है. 12 सितंबर को राजौरी में 2 आतंकी मारे गए और 1 जवान शहीद हो गया था. अनंतनाग के कोकेरनाग के जंगल में 13 सितंबर से एनकाउंटर जारी है, इसमें अब तक 4 जवान शहीद हो चुके हैं. यहां भी ड्रोन के जरिये आतंकियों की तलाश जारी है.

पाकिस्तान ने फिर दिखा दी औकात

पीर पंजाल ब्रिगेड के कमांडर ने बताया कि बारामूला में  आधे घंटे तक एनकाउंटर चला. पाकिस्तानी सेना तीसरे आतंकी को बचाने की कोशिश में भारतीय सेना पर लगातार फायरिंग कर रही. पाकिस्तानी फौज ने भारतीय सेना के ड्रोन पर भी हमला किया. पाकिस्तानी की हर कोशिश को नाकाम करते हुए भारतीय सेना और पुलिस के जवानों ने तीनों आतंकियों का ढेर कर दिया.

fallback

दो आतंकियों के शव बरामद

सेना की चिनार कोर ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में लिखा, ‘‘भारतीय सेना, जम्मू कश्मीर पुलिस और खुफिया एजेंसियों के संयुक्त अभियान में बारामूला के उरी क्षेत्र में नियंत्रण रेखा के पास आज सुबह घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया गया.’’ सेना के अनुसार, मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकवादियों के शव बरामद कर लिए गए हैं लेकिन आसपास के क्षेत्र में एक पाकिस्तानी चौकी से हो रही गोलीबारी के कारण तीसरे आतंकवादी का शव बरामद करने में मुश्किलें हो रही हैं. आतंकवादियों और उनके संगठन की पहचान नहीं हो पाई है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news