Bageshwar Dham विवाद पर महंत का ऐलान, धीरेंद्र शास्त्री जैसे चमत्कार पर देंगे 51 लाख!
Advertisement

Bageshwar Dham विवाद पर महंत का ऐलान, धीरेंद्र शास्त्री जैसे चमत्कार पर देंगे 51 लाख!

Dhirendra Krishna Shastri Controversy: धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Shastri) का सपोर्ट करने के लिए नासिक का महंत समाज मैदान में उतर आया है. पीठाधीश्वर अनिकेत शास्त्री देशपांडे ने चमत्कार के लिए 51 लाख रुपये का ऐलान किया है.

बागेश्वर धाम बाबा जैसे चमत्कार पर 51 लाख का इनाम

Dhirendra Shastri: बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के पीठाधीश्ववर धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Shastri) को लेकर हो रहे विवाद के बीच नासिक (Nasik) का महंत समाज उनके समर्थन में आगे आया है. अंजनेरी नासिक के पीठाधीश्वर अनिकेत शास्त्री देशपांडे (Aniket Shastri Deshpande) ने मुस्लिम बाबा या पादरी द्वारा लोगों की बीमारी ठीक करने का दावा करने वालों को चुनौती दी है. पीठाधीश्वर अनिकेत शास्त्री देशपांडे ने कहा कि गैर हिंदू धर्म का कोई शख्स अगर ऐसा चमत्कार सिद्ध कर दे तो उसे महर्षि आध्यात्मिक प्रतिष्ठान और सर्व संत समाज की तरफ से 51 लाख रुपये के इनाम दिया जाएगा.

धीरेंद्र शास्त्री का चमत्कार या कुछ और?

बाता दें कि बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री के विरोध और समर्थन में संतों से लेकर नेता और कई सामाजिक कार्यकर्ता भी बयान दे चुके हैं. सभी के अपने-अपने तर्क है. कोई इसे धीरेंद्र शास्त्री की सिद्धियों का चमत्कार बता रहा है तो कोई इसे जादू-टोना को बढ़ावा देने वाला कह रहा है.

इन लोगों ने किया बागेश्वर धाम बाबा का समर्थन

बीजेपी के कई नेताओं ने बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में बयान दिया है. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि ऐसी सिद्धियों से इनकार नहीं किया जा सकता है. वहीं, महाराष्ट्र बीजेपी के नेता राम कदम ने भी बागेश्वर धाम बाबा के समर्थन में आवाज उठाई थी. रविवार को दिल्ली के रोहिणी में धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में धरना भी दिया गया था. वहीं, छत्तीसगढ़ के सीएम और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल ने कहा था कि चमत्कार के लिए सिद्धियों का इस्तेमाल करना गलत है.

स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने दिया चैलेंज

वहीं, ज्योतिषपीठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने बागेश्वर धाम महाराज का विरोध किया. उन्होंने कहा कि जोशीमठ की धंसती जमीन को अगर वह रोककर दिखाएं, तो वह चमत्कार मानेंगे. जनता के लिए चमत्कार होने पर जय-जयकार करेंगे. गौरतलब है कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का ये दावा है कि उनके पास आने से पहले ही वो सामने वाले की मन की बात जान लेते हैं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news