Atiq Ahmed के वकील सौलत हनीफ ने उगला सच! उमेश हत्याकांड पर किया ये बड़ा खुलासा
Advertisement

Atiq Ahmed के वकील सौलत हनीफ ने उगला सच! उमेश हत्याकांड पर किया ये बड़ा खुलासा

Umesh Pal Murder Case: अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के वकील का कबूलनामा सामने आया है. सौलत हनीफ ने पूछताछ में कबूला है कि उमेश पाल हत्याकांड की उसे जानकारी थी. असद को उसने उमेश पाल की फोटो भेजी थी. सौलत हनीफ को असद चाचा बुलाता था. उसे अपने घर का सदस्य मानता था.

Atiq Ahmed के वकील सौलत हनीफ ने उगला सच! उमेश हत्याकांड पर किया ये बड़ा खुलासा

Atique Ahmed Latest News: उमेश पाल मर्डर केस (Umesh Pal Murder Case) की जांच पुलिस ने तेज कर दी है. इस संबंध में पुलिस ने माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के वकील सौलत हनीफ (Saulat Haneef) से भी पूछताछ की. जांच के दौरान उमेश पाल मर्डर केस और असद कनेक्शन को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. अतीक अहमद के वकील सौलत हनीफ के पुलिस को दिए 161 के बयान के मुताबिक, हनीफ ने कबूला कि उसे उमेश पाल हत्याकांड की जानकारी थी. सौलत हनीफ ने असद (Asad) को उमेश पाल की फोटो भेजी थी. अतीक का बेटा असद जो एनकाउंटर में मारा गया, वो सौलत हनीफ को चाचा कहकर बुलाता था. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, वकील सौलत हनीफ अतीक के परिवार के सदस्य की तरह है.

सौलत हनीफ का 'कबूलनामा'

सूत्रों के मुताबिक, सौलत हनीफ ने बताया कि शुरुआती दौर में अतीक अहमद का लोहे का व्यपार था, लेकिन बाद में बड़ी मात्रा में पैसा जमीन में लगाया गया. अलग-अलग राज्यों में अतीक की जमीन होने की जानकारी पुलिस को दी गई, जिसे जांच एजेंसी वेरिफाई कर रही है.

ब्लैक मनी व्हाइट करने का जुगाड़!

अतीक पैसों को घुमाने के लिए छोटे व्यापार भी करता था, जैसे- घर बनाने का रॉ मटेरियल, कबाड़ का व्यापार आदि. लेकिन ज्यादातर व्यापार उसके गुर्गे संभालते थे. जांच टीम के हाथ अतीक के कुछ बिल बुक भी लगे हैं, जिसमे अतीक ट्रेडर्स लिखा हुआ है. पुलिस उसकी भी जांच कर रही है.

क्या है उमेश पाल मर्डर केस?

गौरतलब है कि 24 फरवरी, 2023 को उमेश पाल की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. उमेश पाल, राजू पाल मर्डर केस में गवाह थे. इसका आरोप माफिया अतीक अहमद और उसके गैंग पर लगा था. वारदात के सीसीटीवी फुटेज में अतीक का बेटा असद भी दिखा था. इसके अलावा साजिश में अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन का नाम भी आया था. इसके बाद पुलिस ने धर-पकड़ चालू की, कई गिरफ्तारियों हुईं. फिर असद और गुलाम मोहम्मद का सुराग मिला. फिर वे दोनों एसटीएफ के साथ एनकाउंटर में मारे गए.

इसके बाद 15 अप्रैल को जब अतीक और उसके भाई अशरफ को प्रयागराज के हॉस्पिटल में मेडिकल के लिए ले जाया जा रहा था तब तीन शूटरों लवलेश तिवारी, अरुण मौर्य और सनी सिंह ने उन दोनों की हत्या कर दी. हालांकि, इस मामले में आरोपी बमबाज गुड्डू मुस्लिम और शाइस्ता परवीन अब तक फरार हैं, उनकी तलाश जारी है. केस की जांच चल रही है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

जरूरी खबरें

बजरंग दल पर घिरने के बाद जागी कांग्रेस, भगवान हनुमान को लेकर किया ये ऐलान
NCP में उलटफेर के बाद उद्धव ठाकरे तोड़ देंगे गठबंधन? खुद किया बड़ा खुलासा

Trending news