Atique Ahmed की हत्या क्यों की गई, कौन है मास्टरमाइंड? मर्डर के बाद उठ रहे ये 10 बड़े सवाल
Advertisement
trendingNow11655850

Atique Ahmed की हत्या क्यों की गई, कौन है मास्टरमाइंड? मर्डर के बाद उठ रहे ये 10 बड़े सवाल

Atique Ahmed and Ashraf Ahmed Murder: अतीक अहमद और अशरफ की हत्या की जांच को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है और रिटायर्ड जज की निगरानी में जांच कराने की मांग की गई है.

Atique Ahmed की हत्या क्यों की गई, कौन है मास्टरमाइंड? मर्डर के बाद उठ रहे ये 10 बड़े सवाल

Atique Ahmed Murder 10 Big Questions: अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को रविवार को सुपुर्द-ए-खाक किया गया, लेकिन अब इस समय हर तरफ एक ही चर्चा है कि माफिया अतीक और उसके भाई अशरफ की सरेआम हत्या क्यों की गई. हत्या का मकसद क्या था और क्या शूटर्स से अलग हत्या का मास्टर माइंड कोई और है. हत्या के समय पुलिस का एक्शन हो या फिर उसके बाद उसकी बताई गई थ्योरी भी सवालों के घेरे में है. हत्याकांड को लेकर पंजाब के उन सप्लायर्स पर भी शक है, जिनसे अतीक के हथियार लेने की बात कही जा रही है. इन सबके बीच बड़े सवाल है कि आखिर अतीक और अशरफ के मर्डर के पीछे किसका ऑर्डर था और माफिया का मर्डर संयोग है या वाकई प्रयोग है.

1. क्यों की गई माफिया अतीक अहमद की हत्या?

पहला सवाल है कि माफिया से नेता बने अतीक अहमद (Atique Ahmed) और उसके भाई अशरफ अहमद (Ashraf Ahmed) की हत्या क्यों की गई. हर तरफ यही चर्चा हो रही है कि हत्या का मकसद क्या था. इसके बीच अतीक और अशरफ मर्डर पर सियासत भी उफान पर है. समाजवादी पार्टी और कांग्रेस से लेकर तृणमूल कांग्रेस और असदुद्दीन ओवैसी समेत तमाम विपक्षी दलों ने योगी सरकार के खिलाफ आरोपों का मोर्चा खोल रखा है.

2. अतीक की हत्या का मास्टरमाइंड कौन?

इसके साथ ही यह सवाल भी उठ रहा है कि अतीक अहमद (Atique Ahmed) और उसके भाई अशरफ अहमद (Ashraf Ahmed) की हत्या के पीछे मास्टरमाइंड कोई और है. सवाल है कि क्या शूटर्स से अलग हत्या का मास्टरमाइंड कोई और है. इस बीच हत्याकांड के 2 मास्टरमाइंड होने का शक भी जताया जा रहा है.

3. हमलावरों को कैसे मिले इतने हाईटेक हथियार?

अतीक अहमद (Atique Ahmed) और उसके भाई अशरफ अहमद (Ashraf Ahmed) की हत्या में हाईटेक हथियारों का इस्तेमाल किया गया है, जिनको हासिल करना आसान नहीं है. इसके बाद सवाल उठ रहा है कि हमलावरों को इतने और आधुनिक हथियार कैसे मिले?

4. पुलिस के एक्शन पर भी उठ रहे हैं सवाल

अतीक अहमद (Atique Ahmed) और उसके भाई अशरफ अहमद (Ashraf Ahmed) की हत्या के समय पुलिस का एक्शन हो या फिर उसके बाद उसकी बताई गई थ्योरी भी सवालों के घेरे में है. इसके अलावा दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था पर भी बड़े-बड़े सवालों का बोझ है.

5. हमलावरों के तर्क पर भी उठ रहे हैं सवाल

हत्याकांड में शामिल तीनो हमलावर यूपी के अलग-अलग जिलों से हैं और इस वजह से ये भी सवाल उठ रहे हैं कि ये सभी कब मिले. इन्होंने हत्या को लेकर प्लानिंग कब की. हमलावरों ने बताया है कि वो अतीक को मारकर नाम कमाना चाहते थे, लेकिन सवाल यह है कि जब उन्होंने हत्या की प्लानिंग पहले से की थी तो वे पकड़े कैसे गए.

6. हत्याकांड में सुंदर भाटी का नाम क्यों आ रहा?

अतीक अहमद (Atique Ahmed) हत्याकांड में सुंदर भाटी नाम के गैंगस्टर का नाम सामने आ रहा है, क्योंकि हत्या में शामिल हमलावर सनी का संबंध भाटी से है. हालांकि, सवाल उठ रहा है कि बाकी दो हमलावर कैसे किस तरह संपर्क में आए. इसके अलावा यह भी सवाल है कि सुंदर भाटी और अतीक अहमद के बीच क्या कोई दुश्मनी थी.

7. पुलिस ने क्यों नहीं मांगी हमलावरों की रिमांड?

अतीक अहमद (Atique Ahmed) और उसके भाई अशरफ अहमद (Ashraf Ahmed) की हत्या में शामिल तीनों हमलावरों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है, लेकिन यह सवाल उठ रहा है कि इतने बड़े माफिया की हत्या करने वाले तीनों हमलावरों की रिमांड की मांग यूपी पुलिस ने क्यों नहीं की.

8. हत्या में पाकिस्तान की ISI का हाथ?

अतीक अहमद (Atique Ahmed) ने हाल ही में पुलिस की पूछताछ में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) और आतंकी संगठन लश्कर से संपर्क की बात कबूल की थी. अब हत्या पर सवाल उठने लगा है कि क्या इसमें आईएसआई या फिर लश्कर को हाथ तो नहीं है.

9. हथियार के सप्लायर्स पर भी हत्या का शक

इन सबके बीच अतीक अहमद (Atique Ahmed) हत्याकांड को लेकर पंजाब के उन सप्लायर्स पर भी शक है, जिनसे अतीक के हथियार लेने की बात कही जा रही है, जिसके जरिए अतीक पर पाकिस्तान से हथियार मंगाने के आरोप हैं. कहा जा रहा है अतीक जिंदा रहता तो हथियार के उन सप्लायर्स पर शिकंजा कस सकता था.

10. गुड्डू मुस्लिम के बारे में क्या बोलना चाहता था अफरफ

असद के जनाजे में शामिल होने को लेकर जब मीडिया ने सवाल किया तो अतीक अहमद (Atique Ahmed) ने कहा कि नहीं ले गए, तो नहीं गए. इसके बाद अशरफ ने कहा, 'मेन बात ये है कि गुड्डू मुस्लिम...', तभी एक हमलावर ने अचानक अतीक अहमद के कनपटी पर पिस्टल सटाकर गोली चला दी. इसके बाद तीनों हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर अतीक और अशरफ को मौत के घाट उतार दिया. अब सवाल उठ रहा है कि अशरफ गुड्डू मुस्लिम के बारे में क्या बोलना चाहता था, जो वो बोल नहीं पाया.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर | आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी |

Trending news