आश्रम फ्लाईओवर हुआ बंद, नोएडा-गुरुग्राम आने-जाने वालों को होगी परेशानी, ये रास्ते हैं विकल्प
Advertisement

आश्रम फ्लाईओवर हुआ बंद, नोएडा-गुरुग्राम आने-जाने वालों को होगी परेशानी, ये रास्ते हैं विकल्प

Ashram Flyover alternate routes: पुलिस के मुताबिक, डीएनडी फ्लाईओवर, फ्लाईओवर के बंद होने की वजह से बाहरी रिंग रोड, मथुरा रोड, आश्रम चौक से गुजरने वाले कैरिज-वे के दोनों ओर और नोएडा से दिल्ली की तरफ आने वाले ट्रैफिक पर असर हो सकता है.

आश्रम फ्लाईओवर हुआ बंद, नोएडा-गुरुग्राम आने-जाने वालों को होगी परेशानी, ये रास्ते हैं विकल्प

दिल्ली का आश्रम फ्लाईओवर अगले 45 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है. दरअसल, संपर्क रोड के निर्माण की वजह से इसे बंद करने का फैसला किया गया है. इस फ्लाईओवर के बंद हो जाने से दिल्ली से नोएडा और नोएडा से गुरुग्राम आने-जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा.

फ्लाईओवर के बंद होने की वजह से इसके नीचे के कैरिज वे पर भारी जाम लगने की संभावना जताई गई है. इसी वजह से दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने वैकल्पिक रास्तों का प्लान शेयर किया है. साथ ही पुलिस ने लोगों से आग्रह किया है कि वो जाम से बचने के लिए वैकल्पिक रास्तों का इस्तेमाल करें.

पुलिस के मुताबिक, डीएनडी फ्लाईओवर, फ्लाईओवर के बंद होने की वजह से बाहरी रिंग रोड, मथुरा रोड, आश्रम चौक से गुजरने वाले कैरिज-वे के दोनों ओर और नोएडा से दिल्ली की तरफ आने वाले ट्रैफिक पर असर हो सकता है.

जाम से बचने के लिए वैकल्पिक रास्तों से गुजरें
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, इन 45 दिनों के दौरान फ्लाईओवर के नीचे वाले रिंग रोड के दोनों कैरिज-वे लोगों के लिए चालू रहेंगे. ट्रैफिक पुलिस ने कहा, ‘एक जनवरी से आश्रम फ्लाईओवर और नए डीएनडी फ्लाईओवर के बीच कनेक्टिंग रोड के निर्माण के कारण आश्रम फ्लाईओवर के दोनों कैरिजवे बंद हो जाएंगे.’ 

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को केवल निर्दिष्ट स्थानों पर ही गाड़ी पार्क करने और अस्पतालों, आईएसबीटी, रेलवे स्टेशनों या हवाई अड्डों तक पहुंचने के लिए पहले से ट्रैवल प्लान बनाने की सलाह दी है.

ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को वैकल्पिक रास्ते भी सुझाए. पुलिस द्वारा जारी बयान में कहा गया है, 'बदरपुर की ओर से आने वाले लोगों को रिंग रोड और सराय काले खां जाने के लिए माता मंदिर मार्ग का इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है. इसके अलावा बदरपुर, सरिता विहार और जामिया की ओर से आने वाले लोगों को लाजपत नगर, कैप्टन गौड़ मार्ग, एम्स के लिए यू-टर्न लेने की सलाह दी गई है.' 

चिराग दिल्ली और आईडी की तरफ से आने वाले लोगों को नोएडा जाने के लिए रिंग रोड का इस्तेमाल करें. अक्षरधाम और नोएडा से आने वाले लोगों को एआईएमएस और धौला कुआं की तरफ जाने के लिए सराय काले खां, भैरों रोड, मथुरा रोड का इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news