Prophet Controversy Row: ओवैसी ने की नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग, बोले- FIR पर अब तक क्यों नहीं हुआ एक्शन
Advertisement
trendingNow11216473

Prophet Controversy Row: ओवैसी ने की नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग, बोले- FIR पर अब तक क्यों नहीं हुआ एक्शन

Prophet Controversy Row: AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने उत्तर प्रदेश में उपद्रावियों पर होने वाली कार्रवाई की निंदा की है. साथ ही सरकार से नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग भी की है. 

Prophet Controversy Row: ओवैसी ने की नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग, बोले- FIR पर अब तक क्यों नहीं हुआ एक्शन

Prophet Controversy Row: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा को पैगंबर मोहम्मद के बारे में उनकी विवादास्पद टिप्पणी के लिए गिरफ्तार किया जाना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने उत्तर प्रदेश में उपद्रवियों पर होने वाली बुलडोजर कार्रवाई की निंदा की है. 

भाजपा पर लगाया आरोप 

उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर किसी को भी हिंसा में शामिल नहीं होना चाहिए और न ही पुलिस को कानून अपने हाथ में लेना चाहिए. उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाया कि एक टीवी बहस के दौरान शर्मा की टिप्पणियों के बाद भाजपा ने उनके खिलाफ समय पर कार्रवाई नहीं की, जिससे एक बड़ा विवाद पैदा हो गया.

नूपुर शर्मा को लेकर सरकार से सवाल

ओवैसी ने पत्रकारों से कहा, 'नुपुर शर्मा को गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है. कानून के अनुसार, उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए. उन्हें इतने दिनों से गिरफ्तार नहीं किया गया है. आप उन्हें गिरफ्तार क्यों नहीं करते और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई क्यों नहीं करते? आपको कौन रोक रहा है?'

नूपुर को कानून के अनुसार गिरफ्तार करें

AIMIM के प्रमुख ने कहा कि पार्टी के संविधान का उल्लंघन करने के लिए उन्हें निलंबित करने की भाजपा की कार्रवाई से यह मुद्दा हल नहीं हो जाता और किसी को भी 'भारतीय संविधान के बारे में भी सोचना चाहिए.' उन्होंने कहा, 'नुपुर शर्मा के खिलाफ कार्रवाई करें, उन्हें कानून के अनुसार गिरफ्तार करें. हम मांग करते हैं कि उन्हें गिरफ्तार किया जाए और कानून के अनुसार उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए. अगर भाजपा गंभीर होती, तो वह उन्हें उसी वक्त बताती (कि उनके बयान आपत्तिजनक थे), लेकिन ऐसा करने में दस दिन लग गए.'

पुलिस की कार्रवाई को बताया हिंसा 

ओवैसी ने कहा कि टिप्पणी पर शर्मा का माफीनामा पर्याप्त नहीं है. उन्होंने कहा, 'हमें माफी नहीं चाहिए. कानून को अपना काम करना चाहिए.' शर्मा की टिप्पणी के विरोध में विभिन्न शहरों से हुई हिंसा के बारे में पूछे जाने पर ओवैसी ने कहा कि किसी को भी हिंसा में शामिल नहीं होना चाहिए. हैदराबाद के सांसद ने कहा, 'लोकतंत्र के लिए यह महत्वपूर्ण है कि कोई हिंसा नहीं होनी चाहिए. यह सरकार की जिम्मेदारी है कि वह हिंसा को होने से रोके और इसे रोकने की पूरी कोशिश करे, पुलिस को भी कानून अपने हाथ में नहीं लेना चाहिए. कल रांची में पुलिस की गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई. ऐसा नहीं होना चाहिए.'

इसे भी पढ़ें: Prophet Controversy Row: तसलीमा नसरीन का उपद्रवियों पर फूटा गुस्सा, हिंसा को लेकर कही ये बड़ी बात

फांसी वाले बयान पर ओवैसी का जवाब 

औरंगाबाद के सांसद इम्तियाज जलील के बयान कि शर्मा को उनकी टिप्पणी के लिए 'फांसी' दी जानी चाहिए, इस पर ओवैसी ने कहा कि पार्टी का रुख स्पष्ट है कि उन्हें कानून के अनुसार गिरफ्तार किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा, 'यह पार्टी का रुख है, जिसका सभी को पालन करना होगा.' इस साल होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव में पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, इस पर ओवैसी ने कहा कि इस पर काम किया जा रहा है. (इनपुट: भाषा)

LIVE TV

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news