Asaduddin Owaisi: 'मुसलमानों के खिलाफ नफरत फैलाकर बीजेपी को मिला वोट', लोकसभा में मोदी सरकार पर बरसे ओवैसी
Advertisement
trendingNow12318421

Asaduddin Owaisi: 'मुसलमानों के खिलाफ नफरत फैलाकर बीजेपी को मिला वोट', लोकसभा में मोदी सरकार पर बरसे ओवैसी

Asaduddin Owaisi Lok Sabha Speech: AIMIM के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने आज लोकसभा में स्पीच देते हुए दावा किया कि मुसलमान नहीं बल्कि अगड़ी जातियां चुनावों में एकजुट होकर वोटिंग करती हैं. उन्होंने मोदी सरकार पर मुसलमानों से नफरत करने का आरोप भी लगाया.

Asaduddin Owaisi: 'मुसलमानों के खिलाफ नफरत फैलाकर बीजेपी को मिला वोट', लोकसभा में मोदी सरकार पर बरसे ओवैसी

Asaduddin Owaisi Lok Sabha Speech News: हैदराबाद की ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी आज मंगलवार को लोकसभा में मोदी सरकार पर खूब बरसे. नई सरकार बनने के बाद देश में मुस्लिम युवाओं की मॉब लिंचिंग का आरोप लगाते हुए ओवैसी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में एक मुस्लिम की दुकान को लूट लिया गया. एमपी में 11 मुसलमानों के घरों को बुलडोजर से ढहा दिया गया है. छत्तीसगढ़ में भी 2 मुस्लिम पशुपालकों को मार दिया गया. इतना कुछ होने पर भी सभी पार्टियों में सन्नाटा पसरा है. ऐसा लगता है कि आने वाले वक्त में देश में लब्ज-ए-मुसलमान यानी मुसलमान पर भी पाबंदी लगा दी जाएगी. उनके इस भाषण के दौरान सदन में हंगामा हो गया और सत्ता पक्ष ने उनके बयान पर आपत्ति जताई. 

मैं उनके बारे में बोल रहा, जिनकी कोई बात नहीं करता- ओवैसी

ओवैसी ने कहा, 'आज संसद में मैं उन लोगों की ओर से बोल रहा हूं, जिनके बारे में कोई बात नहीं करता और न ही उनकी कहीं सुनवाई होती है. वे लोग, जिन्हें पीएम मोदी घुसपैठिया कहते हैं. मैं उन मांओं और बेटियों के बारे में कह रहा हूं, जिनके बारे में कहा गया है कि वे ज्यादा बच्चे पैदा करती हैं. मैं देश के उन नौजवानों के बारे में बात कर रहा हूं, जिन्हें  मैं आज उन लोगों की तरफ से बात कर रहा हूं, जो दिखते तो हैं, लेकिन उनके बारे में कोई बात नहीं करता है. उनकी कोई सुनता भी नहीं है. मैं उनके बारे में बात कर रहा हूं, जिन्हें लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वे घुसपैठिए हैं. मैं उन मां-बाप की बात कर रहा हूं, जिनके बच्चे इस सरकार के बनाए कानूनों से जेलों में सड़ रहे हैं. मैं उन बेटियों और मांओं के बारे में कह रहा हूं, जिन्हें लेकर कहा गया कि वे ज्यादा बच्चे पैदा करती हैं. मैं उन नौजवानों के बारे में बात कर रहा हूं, जिनको मॉब लिंचिंग करके मारा जा रहा है.' 

'मोदी सरकार में मुसलमानों को लगातार दबाने की साजिश'

बीजेपी पर करारा वार करते हुए AIMIM मुखिया ने कहा, 'देश में जब संविधान के निर्माण पर चर्चा हो रही थी तो उस वक्त मजहब और वोटर लिस्ट के आधार पर आरक्षण का मुद्दा उठा. इस पर संविधान निर्माताओं ने इनकार कर दिया. हालांकि इसके साथ ही यह कहा कि यह देश के बहुसंख्यक समुदाय की जिम्मेदारी है कि वह शासन- प्रशासन में अल्पसंख्यकों को भी आगे बढ़ाने का रास्ता साफ करे. लेकिन जब से देश में बीजेपी की सरकार आई है, तब से देश में सबसे बड़े अल्पसंख्यक वर्ग मुसलमानों को लगातार दबाने की साजिश होती आई है. बीजेपी मुसलमानों से नफरत के आधार पर जीतती है. वहीं मुस्लिमों के नाम पर देश के अलग-अलग राज्यों में सत्ता हासिल करने वाले भी मुसलमानों के मुद्दे पर चुप्पी साधे रहते हैं.' 

'मुसलमान नहीं बल्कि अगड़ी जातियां करती हैं इकट्ठे वोटिंग'

संसद के दोनों सदनों में मुस्लिम सांसदों की कम संख्या पर अफसोस जताते हुए ओवैसी ने कहा, देश में 14 फीसदी मुसलमान हैं. इसके बावजूद केवल 4 मुसलमान चुनाव जीतकर आ पाते हैं. अगर ओबीसी तबके की बात करें तो देश के शासन- प्रशासन में वे अब अपनी एकजुटता की वजह से अगड़ों की बराबरी कर चुके हैं. मुस्लिमों के वोटिंग पैटर्न पर बोलते हुए ओवैसी ने दावा किया कि मुसलमानों का न तो पहले कभी वोटबैंक था और न ही कभी होगा. अगर सीएसडीएस के सर्वे की बात करें तो एकमुश्त होकर वोट डालने का ट्रेंड केवल अगड़ी हिंदू जातियों में है. 

सरकार बताए, उसकी फिलीस्तीन नीति क्या है- ओवैसी

AIMIM के मुखिया ने अपनी स्पीच के दौरान सरकार से फिलीस्तीन नीति पर सवाल भी पूछा. ओवैसी ने कहा कि खाड़ी देशों में करीब 90 लाख भारतीय रहते हैं, जिनसे देश को करोड़ों डॉलर की कमाई होती है. इसके बावजूद इजरायल को 27 हथियारों की सप्लाई की गई. आखिर फिलीस्तीन पर सरकार की पॉलिसी क्या है. खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू मामले पर बोलते हुए ओवैसी ने कहा कि उसे मारने का आदेश किस अधिकारी ने दिया था. उसके बारे में बताया जाना चाहिए. अगर ऐसा कोई आदेश नहीं दिया तो निखिल गुप्ता को बचाया जाना चाहिए. 

'हमसे वोट तो चाहते हैं लेकिन टिकट नहीं देना चाहते'

ओवैसी के तीखे भाषणों पर सत्ता पक्ष की ओर से आपत्ति जताई गई. केंद्रीय श्रम-रोजगार मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि ओवैसी ने अपनी स्पीच में जो कहा है, उसे प्रमाणित करना चाहिए. इस पर ओवैसी ने फिर से सरकार पर तंज कस दिया. ओवैसी ने कहा कि मेरी बातों से मंत्री जी के पेट में दर्द हुआ है. लेकिन सच्चाई यही है कि इस बार मोदी सरकार को मिला मैंडेट देश में मुसलमानों के खिलाफ नफरत फैलाकर मिला है. विपक्षी नेता भी मुसलमानों से वोट लेने की चाहत तो रखते हैं लेकिन उन्हें टिकट देकर आगे बढ़ाना नहीं चाहते. 

Trending news