Indian Army Jawan: ताबड़तोड़ पूछताछ, तीन जिले हाई अलर्ट पर, कुलगाम से लापता जवान के मिलने की पूरी कहानी
Advertisement
trendingNow11809136

Indian Army Jawan: ताबड़तोड़ पूछताछ, तीन जिले हाई अलर्ट पर, कुलगाम से लापता जवान के मिलने की पूरी कहानी

Indian Army Jawan: पुलिस ने बताया कि लद्दाख में तैनात जावेद अहमद वानी शनिवार को अपने पैतृक स्थान कुलगाम जिले से उस समय लापता हो गए, जब वह छुट्टी पर आए थे. कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) विजय कुमार ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. 

Indian Army Jawan: ताबड़तोड़ पूछताछ, तीन जिले हाई अलर्ट पर, कुलगाम से लापता जवान के मिलने की पूरी कहानी

Kashmir News: जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले से पिछले हफ्ते लापता हुआ सेना का एक जवान मिल गया है. पुलिस ने बताया कि लद्दाख में तैनात जावेद अहमद वानी शनिवार को अपने पैतृक स्थान कुलगाम जिले से उस समय लापता हो गए, जब वह छुट्टी पर आए थे. कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) विजय कुमार ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. 

उन्होंने कहा, 'सेना के लापता जवान को कुलगाम पुलिस ने ढूंढ लिया है. मेडिकल जांच के तुरंत बाद संयुक्त रूप से पूछताछ शुरू होगी. आगे की जानकारी दी जाएगी.' पुलिस ने वानी के लापता होने को लेकर पहले  कोई ब्योरा नहीं दिया था, लेकिन आशंका थी कि आतंकवादियों ने उनका अपहरण कर लिया है.

मेडिकल जांच के लिए अनंतनाग रेफर

जवान को मेडिकल जांच के लिए मेडिकल कॉलेज अनंतनाग रेफर किया गया है. जवान जावेद अहमद वानी शनिवार 29 जुलाई की शाम को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के उसके पैतृक गांव अशथालू से रहस्यमय परिस्थितियों में लापता हो गए थे.

ऐसे मिला जवान का सुराग

सुरक्षाबलों ने संयुक्त रूप से उनका पता लगाने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चलाया था. दक्षिण कश्मीर के तीन जिलों अनंतनाग, कुलगाम और शोपियां को हाई अलर्ट पर रखा गया था. पुलिस के सूत्रों ने बताया कि मामले को सुलझाने के लिए कई लोगों को हिरासत में लिया गया और पूछताछ की गई और गुरुवार को एक और संदिग्ध व्यक्ति को कुलगाम पुलिस ने पूछताछ के लिए उठाया और पूछताछ के दौरान उसने लापता सैनिक की जगह के बारे में जानकारी होने की बात स्वीकार की. जब उसकी बताई जगह पर छापा मारा गया तो सिपाही को बरामद कर लिया गया. 

सैनिक पिछले एक महीने से ईद-उल-अजहा के बाद से छुट्टी पर था और गलवान क्षेत्र लेहलद्दाख में तैनात है और लेह वापस उड़ान भरने और अपनी ड्यूटी फिर से शुरू करने से ठीक एक दिन पहले वह लापता हो गया था.

Trending news