Anil Dujana मामूली कबाड़ी कैसे बना खूंखार गैंगस्टर? पसंद आई चीज पर लिख देता था JDS
Advertisement

Anil Dujana मामूली कबाड़ी कैसे बना खूंखार गैंगस्टर? पसंद आई चीज पर लिख देता था JDS

Anil Dujana JDS Code: अनिल दुजाना (Anil Dujana) को जो प्रॉपर्टी पसंद आ जाती थी उस पर वह JDS कोड लिख देता था. कहते हैं कि अनिल के खौफ के कारण फिर उस चीज को वापस लेने की कोई हिम्मत नहीं करता था.

Anil Dujana मामूली कबाड़ी कैसे बना खूंखार गैंगस्टर? पसंद आई चीज पर लिख देता था JDS

Anil Dujana Crime Kundali: यूपी में गैंगस्टर्स का सफाया जारी है. हाल ही में यूपी एसटीएफ (STF) ने मेरठ में हुए एक एनकाउंटर में खूंखार गैंगस्टर अनिल दुजाना (Anil Dujana) को मार गिराया. अनिल दुजाना पर 60 से ज्यादा केस दर्ज थे. मेरठ में एसटीएफ को देखने के बाद अनिल दुजाना अपनी गाड़ी से भागने लगा. फिर उसकी गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया और फिर उसने एसटीएफ पर 15-20 राउंड फायरिंग की. इसके जवाब में एसटीएफ ने भी गोलीबारी की और अनिल दुजाना मारा गया है. बताया जाता है कि शुरुआत में अनिल दुजाना, सुंदर भाटी गैंग के लिए स्क्रैप और अवैध सरिया बेचने का काम करता था. सुंदर भाटी गैंग से जुड़ने के बाद उसकी जिंदगी ही बदल गई. हालांकि, उसकी बाद में सुंदर भाटी से ही दुश्मनी हुई और दोनों के गुटों के बीच जमकर गैंगवार हुआ. आइए अनिल दुजाना की पूरी क्राइम कुंडली जानते हैं.

दुजाना ने क्राइम जगत में कैसे रखा कदम?

कहते हैं कि साल 2001 में नोएडा में रियल एस्टेट का काम जोरों से चल रहा था. इस दौरान अवैध सरिया का बिजनेस भी खूब बढ़ रहा था. ये काम सुंदर भाटी गैंग के लिए अनिल दुजाना करने लगा. इससे काफी कमाई होने लगी. लंबे वक्त तक अनिल दुजाना गैंग के लिए काम करता रहा. फिर 2001 में पहली अनिल दुजाना का नाम नोएडा में हुआ एक डकैती में आया. इसके बाद अनिल दुजाना ने कथित रूप से बिसरख के रहने वाले एक शख्स को मौत के घाट उतार दिया. तब अनिल दुजाना पर पहली बार मर्डर केस दर्ज हुआ.

सुंदर भाटी को जान से मारने की कोशिश

फिर सुंदर भाटी गैंग की अदावत तत्कालीन जिला पंचायत अध्यक्ष नरेश भाटी से हो गई. हालांकि, अब तक अनिल दुजाना काफी पैसा कमा चुका था. अनिल दुजाना ये मानने लगा था कि वह अकेला ही काफी है. उसके किसी और की जरूरत नहीं है. फिर उसने सुंदर भाटी को छोड़ उसके दुश्मनों अमित कसाना और रणदीप रिठौरी से हाथ मिला लिया. जिससे सुंदर भाटी भी अनिल दुजाना का दुश्मन बन गया. फिर ये दुश्मनी इतनी बढ़ गई कि साल 2012 में अनिल दुजाना ने अपनी धाक जमाने के लिए सुंदर भाटी पर ही हमला कर दिया. हालांकि, सुंदर की किस्मत थी और वह बच गया. हालांकि, इससे मैसेज गया कि सुंदर भाटी कमजोर हो गया.

अनिल और सुंदर का गैंगवार

इसके बाद सुंदर भाटी ने पलटवार किया और अनिल दुजाना के भाई की हत्या कर दी. इसका बदला लेने के लिए अनिल दुजाना ने सुंदर भाटी गैंग के दो बदमाशों को मार डाला. वे सुंदर के राइट हैंड माने जाते थे. वो दोनों ही सुंदर के लिए रंगदारी फिरौती और अवैध काम किया करते थे. फिर साल 2014-15 के दौरान दोनों पक्षों के बीच समझौता हुआ कि दोनों एक-दूसरे पर हमला नहीं करेंगे. जिससे और मुकदमे नहीं दर्ज हों. कोई एक-दूसरे के खिलाफ गवाही नहीं देगा.

इस वजह से की दुजाना ने शादी

गौरतलब है कि साल 2017 में योगी सरकार आने के बाद अनिल दुजाना और सुंदर भाटी गैंग ने एक-दूसरे के गुट पर हमला करना बिल्कुल कम कर दिया क्योंकि सरकार माफिया के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपना रही थी. फिर बाद में अनिल दुजाना ने बागपत की रहने वाली एक लड़की से शादी की. दावा किया जाता है कि अनिल दुजाना उसे चुनाव लड़वाना चाहता था जिससे उसको राजनीतिक संरक्षण मिल जाता.

अपराध जगत में क्यों कूदा था दुजाना?

दावा किया जाता है कि अनिल दुजाना क्राइम की दुनिया में इसलिए उतरा था जिससे वह खूब पैसे कमा सके और उसको किसी चीज की कमी नहीं हो. लेकिन इन अपराधों के चक्कर में साल 2017-18 में उसे जेल जाना पड़ा और क्राइम की वारदातें कम होने लगीं. एसटीएफ ने बताया कि जेल से बाहर आने के बाद उस पर नजर रखी जा रही थी. इनपुट मिला था कि अनिल दुजाना किसी कारोबारी की हत्या करने की फिराक में था. पुलिस ने जब उसे पकड़ने की कोशिश की तो पहले गाड़ी से भागा और बाद में टीम पर फायरिंग की. इसके बाद वह मुठभेड़ में मारा गया.

बताया जाता है कि जो संपत्ति अनिल दुजाना को पसंद आ जाती थी वह उसके ऊपर JDS लिख देता था. इसका मतलब जय दादी शक्ति है. दुजाना के गांव में माता का मंदिर है, अनिल दुजाना ने उन्हीं के नाम का कोड JDS इस्तेमाल करता था. अनिल दुजाना ने रंगदारी, फिरौती और अवैध कब्जे के कई मामलों को अंजाम दिया.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

जरूरी खबरें


10 साल की दुश्मनी में गिरीं 9 लाशें, MP के लेपा गांव की खूनी लड़ाई की इनसाइड स्टोरी

चटोरों की आ गई मौज, स्ट्रीट फूड को लेकर सरकार ने की ऐसी तैयारी, जानकर हो जाएंगे खुश

Trending news