Amarnath CloudBurst: अमरनाथ में आसमानी आफत, बादल फटने से बहे श्रद्धालुओं के टेंट; VIDEO में दिखा खौफनाक मंजर
Advertisement
trendingNow11249531

Amarnath CloudBurst: अमरनाथ में आसमानी आफत, बादल फटने से बहे श्रद्धालुओं के टेंट; VIDEO में दिखा खौफनाक मंजर

Amarnath cave: अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने से अफरा-तफरी मच गई. इस दौरान टेंट और लंगरों के तबाह होने की खबर है.  घटना शाम लगभग 5.30 बजे हुई. बताया जा रहा है कि हादसे से अब तक 13 श्रद्धालुओं को जान गंवानी पड़ी है. फिलहाल NDRF, SDRF और अन्य  एजेंसियों द्वारा बचाव अभियान जारी है. 

Amarnath CloudBurst: अमरनाथ में आसमानी आफत, बादल फटने से बहे श्रद्धालुओं के टेंट; VIDEO में दिखा खौफनाक मंजर

Amarnath cave​ Cloud Burst : जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने से अफरा-तफरी मच गई. यह घटना शाम करीब साढ़े पांच बजे हुई. बताया जा रहा है कि हादसे में 13 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है. पहलगाम के संयुक्त पुलिस नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के मुताबिक, राहत और बचाव कार्य जारी है. 

भारी बारिश के बाद अचानक आ गया था पानी

ITBP से मिली जानकारी के मुताबिक, कुछ लोगों के हताहत होने की आशंका है. हालांकि, अभी कुछ साफ नहीं कहा जा सकता है. बचाव दल काम पर हैं. ऊपरी इलाकों में भारी बारिश के बाद गुफा के ऊपर से पानी आ गया था. बारिश फिलहाल थम गई है. बादल फटने से अमरनाथ धाम के कुछ लंगर प्रभावित हुए हैं. घायलों को बचाने के लिए हेलिकॉप्टर रवाना कर दिया गया है. 

10 लोगों के मारे जाने की सूचना

वहीें, जम्मू- कश्मीर पुलिस के IGP ने कहा कि पवित्र गुफा के पास बादल फटने से कुछ लंगर और तंबू बाढ़ की चपेट में आ गए हैं. वहीं, NDRF का कहना है कि 13 लोगों के मौत की सूचना है. इनमें महिलाएं और पुरुष दोनों शामिल हैं. पुलिस, NDRF और SDRF द्वारा बचाव अभियान जारी है. घायल को इलाज के लिए एयरलिफ्ट किया जा रहा है. स्थिति फिलहाल नियंत्रण में हैं. 

3 लोगों को बचाया गया

वहीं, इस मामले में NDRF के महानिदेशक अतुल करवाल का कहना है कि पवित्र गुफा के पास NDRF की एक टीम हमेशा तैनात रहती है, वह तुरंत बचाव कार्य में जुट गई. एक और टीम को तैनात कर दिया गया है और दूसरी जा रही है. अब तक 13 श्रद्धालुओं के मारे जाने की सूचना है. वहीं, 3 को जिंदा बचा लिया गया है. 

कई टेंटों को पहुंचा है नुकसान

उन्होंने कहा कि शाम करीब साढ़े 5 बजे बादल फटने की सूचना मिली थी उच्च गति जल प्रवाह ने कई टेंटों को प्रभावित किया है. हमारा दल बचाव कार्य में लगा हुआ है. जम्मू-कश्मीर पुलिस, भारतीय सेना और ITBP के जवान भी लगे हुए हैं. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Zee News (@zeenews)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news