यूपी चुनाव के नतीजों को लेकर दलों में बेचैनी, अखिलेश यादव ने किया ये बड़ा दावा
Advertisement

यूपी चुनाव के नतीजों को लेकर दलों में बेचैनी, अखिलेश यादव ने किया ये बड़ा दावा

यूपी असेंबली चुनाव (UP Assembly Election 2022) में सोमवार को 7वें और आखिरी चरण के लिए वोट डाले जाएंगे. इसी बीच अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने 10 मार्च को घोषित होने वाले चुनावी नतीजों के बारे में बड़ा दावा किया है.

फाइल फोटो

लखनऊ: यूपी असेंबली चुनाव (UP Assembly Election 2022) में सोमवार को 7वें और आखिरी चरण के लिए वोट डाले जाएंगे. चुनाव के नतीजों को लेकर सभी दलों में बेचैनी बनी हुई है. सभी पार्टियां चुनाव में जीत का दावा कर रही हैं. 

  1. 'लोकतंत्र को बचाएं यूपी के लोग'
  2. 'बेरोजगारी ने तोड़ दी लोगों की कमर'
  3. '5 साल से कराह रही यूपी की जनता'

इसी बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भी दावा किया है कि इन चुनाव में उनकी पार्टी यूपी में क्लीन स्वीप करने जा रही है. उन्होंने दावा किया कि समाजवादी पार्टी की अगुआई वाले गठबंधन की जीत से जनता के अधिकारों, अवसरों और सम्मान की रक्षा होगी.

'लोकतंत्र को बचाएं यूपी के लोग'

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) मुख्‍यालय की ओर से जारी बयान में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने अपील की कि यूपी के किसान, नौजवान, व्‍यापारी और महिलाए आगे आकर लोकतंत्र को बचाएं. उन्होंने कहा कि डॉ. भीमराव आम्बेडकर के बनाए संविधान को बचाने के लिए लोग एकजुट होकर बड़ी तादाद में मतदान करें. 

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि अब तक के 6 चरणों के मतदान में जनता ने समाजवादी पार्टी और गठबंधन की जीत पर मुहर लगा दी है. उन्होंने दावा किया कि जनता ने शुरू से ही समाजवादी पार्टी को मजबूत और भरोसे लायक विकल्प मान लिया था.

'बेरोजगारी ने तोड़ दी लोगों की कमर'

उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी राज में जिस तरह समाज के सभी वर्गो को परेशान किया गया, वह भुलाया नहीं जा सकता है. सपा प्रमुख ने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी ने लोगों की कमर तोड़ दी है, जिससे जनता में बीजेपी के प्रति गहरी नाराजगी है.

'5 साल से कराह रही यूपी की जनता'

सपा प्रमुख के मुताबिक पिछले 5 साल से कराह रही जनता के साथ हुए अन्याय और अपमान की घटनाओं के खिलाफ समाजवादी पार्टी पूरी मजबूती से डटी रही. समाजवादी पार्टी ने अनेक जनकल्याणकारी नीतियों को अपने वचन पत्र में शामिल कर सरकार बनने पर अविलंब लागू कराने का भरोसा जनता को दिया है.

ये भी पढ़ें- स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर दूरबीन लेकर बैठे SP के पूर्व विधायक, समर्थकों संग कर रहे EVM की निगरानी

सोमवार को डाले जाएंगे आखिरी चरण के वोट

बताते चलें कि 403 सीटों वाली यूपी असेंबली के अंतिम चरण में सोमवार को 9 जिलों की 54 सीटों पर मतदान होगा. इसके पहले 6 चरणों में राज्य की 349 विधानसभा सीटों पर मतदान हो चुका है.

LIVE TV

Trending news