ये उनका आखिरी चुनाव होगा... अजीत पवार ने क्या शरद पवार के बारे में ऐसा कह दिया?
Advertisement
trendingNow12094547

ये उनका आखिरी चुनाव होगा... अजीत पवार ने क्या शरद पवार के बारे में ऐसा कह दिया?

Ajit Pawar: अजीत पवार ने नाम लिए बिना शरद पवार (83) पर निशाना साधते हुए कहा कि पता नहीं कुछ लोग कब रुकेंगे. हो सकता है कोई भावुक अपील की जाए कि ये आखिरी चुनाव होगा. पता नहीं कौन सा आखिरी चुनाव होगा.

ये उनका आखिरी चुनाव होगा... अजीत पवार ने क्या शरद पवार के बारे में ऐसा कह दिया?

Sharad Pawar NCP: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के संस्थापक शरद पवार पर उनकी आयु की ओर इशारा करते हुए परोक्ष रूप से कटाक्ष किया और आखिरी चुनाव की बात की. इसके बाद राकांपा के शरद पवार गुट ने पलटवार करते हुए दावा किया कि ये टिप्पणी ‘अमानवीय’ है. साथ ही उपमुख्यमंत्री पर पार्टी संस्थापक शरद पवार की ‘‘मृत्यु के लिए प्रार्थना करने’’ का आरोप भी लगाया है.

असल में पुणे जिले के बारामती में एक सभा को संबोधित करते हुए अजीत पवार ने नाम लिए बिना शरद पवार (83) पर निशाना साधते हुए कहा कि पता नहीं कुछ लोग कब रुकेंगे. हो सकता है कोई भावुक अपील की जाए कि ये आखिरी चुनाव होगा. पता नहीं कौन सा आखिरी चुनाव होगा. अजित पवार ने पिछले साल जुलाई में राकांपा में बगावत करके पार्टी को विभाजित कर दिया था तथा आठ विधायकों के साथ एकनाथ शिंदे सरकार में शामिल हो गए थे. अजित पवार ने तब से अपने विद्रोह को लगातार यह कहते हुए उचित ठहराया है कि वरिष्ठों को अगली पीढ़ी को रास्ता देना चाहिए था.

नाम लिए बिना शरद पवार पर निशाना?
अजित पवार का यह इशारा परोक्ष रूप से शरद पवार की ओर था. इसके बाद शरद पवार गुट के विधायक जितेंद्र आव्हाड ने पलटवार करते हुए कहा कि उपमुख्यमंत्री ने अपनी टिप्पणी से ‘‘शालीनता की सभी सीमाएं पार कर दी हैं.’’ आव्हाड ने कहा, ‘‘अजित पवार को अपनी अमानवीय टिप्पणियों के बारे में अवश्य सोचना चाहिए, जिसमें उन्होंने कथित तौर पर शरद पवार की मृत्यु के लिए प्रार्थना की है. महाराष्ट्र को अब पता चल गया है कि अजित पवार किस तरह के आदमी हैं.’’ 

आव्हाड ने कहा कि महाराष्ट्र में शरद पवार का योगदान हमेशा बरकरार रहेगा. शरद पवार 1960 के दशक के उत्तरार्द्ध से विधानसभा और लोकसभा चुनावों में अपराजित रहे हैं और वर्तमान में राज्यसभा सदस्य हैं. उपमुख्यमंत्री ने जनसभा में अपने गुट की लोकसभा योजनाओं के बारे में भी बताया. उन्होंने कहा, ‘‘आपने इतने सालों तक एक वरिष्ठ की बात सुनी. अब मेरी बात सुनें और उस लोकसभा उम्मीदवार को वोट दें जिसे मैं खड़ा करने जा रहा हूं. मैं फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बता सकता हूं कि लोगों ने मेरे उम्मीदवार को वोट दिया है. यह मत भूलिये कि जब आप मुसीबत में थे तो मदद के लिए कौन आया.

उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनावों में, मुझे अपना उम्मीदवार मानें. यदि आप मेरी पार्टी के किसी व्यक्ति को वोट देते हैं, तो मैं बारामती में परियोजनाओं के लिए व्यापक पैमाने पर धन के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से बात करूंगा.’’ उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि उन्होंने कई परियोजनाओं को कुशलतापूर्वक पूरा किया और उनका दृढ़ विश्वास है कि पिछले पांच वर्षों में किसी ने भी इस क्षेत्र के लिए इतना कुछ नहीं किया है. उन्होंने दावा किया, ‘‘पुणे में जल्द ही एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाया जाएगा. Agency Input

Trending news