राज्‍य सभा चुनाव: असम में कांग्रेस का सेल्‍फ गोल, सहयोगी से किया किनारा; फायदे में BJP
Advertisement

राज्‍य सभा चुनाव: असम में कांग्रेस का सेल्‍फ गोल, सहयोगी से किया किनारा; फायदे में BJP

Assam: असम कांग्रेस ने इस बड़े फैसले से विपक्षी एकता के दावों को झटका लगा है. असम कांग्रेस (Congress) के अधिकारिक ट्विटर हैंडल से एआईयूडीएफ (AIUDF) के खिलाफ कई ट्वीट किए गए जिसमें सहयोगी दल को धोखेबाज तक कह दिया गया. ऐसे ही एक ट्वीट में लिखा कि AIUDF के 5 विधायक बिक गए हैं.

फाइल फोटो

गुवाहाटी: असम (Assam) में कांग्रेस और एआईयूडीएफ (AIUDF) का गठबंधन खत्म हो गया है. राज्य सभा चुनाव (Rajya Sabha Election) से सिर्फ 2 दिन पहले सामने आए इस सियासी घटनाक्रम को काफी अहम माना जा रहा है. राजधानी के सियासी गलियों में इस फैसले को विपक्ष के लिए एक बड़ा झटका माना जा है. 

  1. असम राज्य सभा चुनाव
  2. विपक्ष की एकता में टूट
  3. कांग्रेस ने किया ये ऐलान

असम कांग्रेस का ऐलान

असम में विपक्ष के लिए यह एक बड़ा झटका है. दरअसल बीती देर शाम असम कांग्रेस ने इस बड़े फैसले से जुड़ा ऐलान करते हुए कहा, 'अब हम एआईयूडीएफ (AIUDF) के साथ अपने गठबंधन को आगे नहीं बढ़ाएंगे.' वहीं असम कांग्रेस के अधिकारिक ट्विटर हैंडल से एआईयूडीएफ के खिलाफ कई ट्वीट किए गए जिसमें सहयोगी दल को धोखेबाज तक कह दिया गया. ऐसे ही एक ट्वीट में लिखा कि AIUDF के 5 विधायक बिक गए हैं.

असम में राज्य सभा का सियासी गणित

दरअसल असम विधान सभा में, कांग्रेस (Congress) के पास 29 विधायक (MLA) हैं और AIUDF के पास 16. ऐसे में अगर एआईयूडीएफ राज्य सभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार का समर्थन नहीं करती है, तो बीजेपी के उम्मीदवार की जीत लगभग तय हो जाएगी.

ये भी पढ़ें- इमरान की टूट गई आखिरी आस, MQM ने किया 'टाटा'; PAK PM आज देंगे इस्‍तीफा!

काफी समय से जारी थी नोकझोंक

असम में कांग्रेस और एआईयूडीएफ की दोस्ती और अदावत दोनों के बारे में कुछ कहना आसान नहीं होता. दरअसल करीब 7 महीने पहले जब असम की 5 विधान सभा सीटों तामुलपुर, गोसाईगांव के अलावा ऊपरी असम की मरियानी, माजुली और थौरा सीट के लिए उप चुनाव हुए थे तब भी इनके बीच तकरार की खबरें आई थीं. उस समय कांग्रेस नेताओं ने कहा था. 'हमारे गठबंधन के बाद कांग्रेस को एक ‘मुस्लिम पार्टी’ के रूप में देखा गया और बीजेपी (BJP) ध्रुवीकरण कराने में सफल हुई. कांग्रेस ने ये दावा भी किया था कि AIUDF, बीजेपी के नजदीक जा रही है.'

ये भी पढ़ें- अरविंद केजरीवाल के घर हमला! सिसोदिया ने लगाया ये बड़ा आरोप

LIVE TV

Trending news