खुशखबरी! जयपुर में सोमवार से कम हुए कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम, अब इतने में मिलेगा
Advertisement
trendingNow11675860

खुशखबरी! जयपुर में सोमवार से कम हुए कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम, अब इतने में मिलेगा

Commercial LPG cylinder prices: महीने की शुरूआत में तेल-गैस कंपनियों ने  सोमवार को लिक्विड पैट्रोलिय गैस (LPG) की कीमतों में कमी की है. जयपुर में कॉमर्शियल उपयोग का 19 किलोग्राम का गैस सिलेंडर जो पहले 2051 रुपए में बाजार में मिलता था.

खुशखबरी! जयपुर में सोमवार से कम हुए कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम, अब इतने में मिलेगा

Commercial LPG cylinder prices: महीने की शुरूआत में तेल-गैस कंपनियों ने  सोमवार को लिक्विड पैट्रोलिय गैस (LPG) की कीमतों में कमी की है. इस छूट के बाद  जयपुर में कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों पर 171.50 रुपए कम हो गए. इस छूट के साथ घरेलू उपभोक्ताओं के साथ थोड़ निराशा है. क्योंकि  कंपनियों ने घरेलु उपभोक्ताओं को दामों को लेकर कोई राहत नहीं दी है. उसके 14.5 किलोग्राम  के घरेलु रसोई गैस का सिलेंडर पहले की तरह 1106.50 रुपए में ही मिलता रहेगा.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan- डीजी( महानिशेक) सौरभ श्रीवास्तव हुए रिटायर, एडीजी दिनेश एमएन ने शेयर किया भावनात्मक पोस्ट

तेल-गैस कंपनियों की तरफ से जारी की गई जानकारी के मुताबिक जयपुर में कॉमर्शियल उपयोग का 19 किलोग्राम का गैस सिलेंडर जो  पहले 2051 रुपए में बाजार में मिलता था. उसके दाम सोमवार को कम होकर अब 1879.50 रुपए में मिलेगा. वहीं जोधपुर, कोटा, उदयपुर, गंगानगर समेत राजस्थान के अन्य शहरों में अलग-अलग दाम है. इससे पहले अप्रैल में भी कंपनियों ने कॉमर्शियल उपयोग के सिलेंडर पर 87 रुपए कम किए थे. 

कॉमर्शियल सिलेंडर के दाम
वहीं, राजस्थान में अन्य शहरों की बात करें तो जोधपुर में सोमवार  से कॉमर्शियल सिलेंडर 1891.5, कोटा में 1923.5, गंगानगर में 1950.5 और सीकर में 1914.5 रुपए में बाजार में मिलेगा. गैस कंपनियों ने दामों में कभी करते हुए गृहणियों को राहत दी है.  मगैस कंपनियों ने  लिक्विड पैट्रोलिय गैस (LPG) की कीमतों में कमी है. इससे कारण आज से जयपुर में कॉमर्शियल गैस सिलेंडर पर 171.50 रुपए कम हो गए. कंपनियों ने घरेलु उपभोक्ताओं को फिलहाल कोई राहत नहीं दी है. घरेलु उपयोग का 14.5 किलोग्राम वाला रसोई गैस का सिलेंडर पहले की तरह 1106.50 रुपए में ही मिलेगा.

तेल-गैस कंपनियों से मिली जानकारी के मुताबिक जयपुर में कॉमर्शियल उपयोग का 19 किलोग्राम का गैस सिलेंडर जो पहले 2051 रुपए में बाजार में मिलता था, जो सोमवार को कम होकर अब 1879.50 रुपए में मिलेगा. वहीं जोधपुर, कोटा, उदयपुर, गंगानगर समेत राजस्थान अन्य शहरों में अलग-अलग दाम है. इससे पहले अप्रैल में भी कंपनियों ने कॉमर्शियल उपयोग के सिलेंडर पर 87 रुपए घटाए थे.वहीं, राजस्थान में अन्य शहरों की बात करें तो जोधपुर में आज से कॉमर्शियल सिलेंडर 1891.5, कोटा में 1923.5, गंगानगर में 1950.5 और सीकर में 1914.5 रुपए में सिलेंडर बाजार में मिलेगा. 

राज्य सरकार देगी इस महीने से सब्सिडी

राजस्थान में गहलोत सरकार ने इस महीने से बीपीएल और उज्जवला योजना के कनेक्शनधारियों को 500 रुपए में घरेलु सिलेंडर देने का एलान किया है. ये रिफिल इसी महीने से लोगों को मिलने लगेगी. इसके लिए रजिस्ट्रेशन का काम शुरू हो गया है और सरकार इन लाभार्थियों के सीधे खाते में सब्सिडी भेजेगी.

1.75 करोड़ से उपभोक्ता पर पड़ेगा सीधा असर

राजस्थान में तीनों तेल गैस कंपनियों (IOCL HPCL BPCL) के एक करोड़ 75 लाख 48 हजार से ज्यादा उपभोक्ता है. गैस की कीमतों में कम और बढ़ने का सीधा असर अब इन उपभोक्ताओं की जेब पर पड़ता है. केंद्र सरकार ने अप्रैल 2020 में लॉकडाउन लगने के बाद से रसोई गैस पर दी जाने वाली सब्सिडी को अघोषित तौर पर बंद कर रखा है. अप्रैल 2020 तक लोगों को रसोई गैस पर 147 रुपए की सब्सिडी मिलती थी.

यह भी पढ़ेंः यह भी पढ़ेंः झुंझुनूं दौरे पर DGP उमेश मिश्रा ने थपथपाई ASP मृदुल कछावा की पीठ,वज्र प्रहार अभियान पर दी शाबाशी

Trending news