Advertisement
trendingPhotos2082524
photoDetails1hindi

बालों को झड़ने से रोकने के लिए डाइट में शामिल न करें ये चीजें, हेयर प्रॉब्लम होगी झट से दूर

हर महिलाएं चाहती हैं कि उनके बाल लंबे घने और मुलायम बन जाएगे. कई लोगों में बालों के टूटने की समस्या काफी ज्यादा हो जाती है. आजकल के लाइफस्टाइल में खान-पान में इतना ज्यादा बदलाव है कि हेयर प्रॉब्लम आम बात होती जा रही है. कुछ चीजें ऐसी होती हैं जो बालों को नुकसान करती है और फिर भी हम उसको खाते हैं.

ज्यादा शुगर

1/5
ज्यादा शुगर

झड़ते बालों से काफी लोग बेहद ही परेशान रहते हैं. खाने-पीने की कुछ चीजें ऐसी भी होती है जो हेयर के लिए नुकसान करती हैं. आपको ज्यादा शुगर का सेवन नहीं करना चाहिए. इसका असर सीधा बालों पर भी पड़ता है.

अल्कोहल

2/5
अल्कोहल

कई लोगों रोजाना अल्कोहल का सेवन करते हैं, ये चीज शरीर और बाल दोनों को नुकसान करती है इसलिए इसका सेवन आपको भूलकर भी नहीं करना चाहिए. 

सोडा

3/5
सोडा

काफी लोगों को सोडा पीना बेहद ही पसंद होता है, लेकिन ये चीज आपको काफी नुकसान देता है. आपको इसका सेवन बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए. 

जंक फूड

4/5
जंक फूड

जंक फूड को खाना भी आपको बंद करना होगा. बालों को होने वाले नुकसान का कारण यही होता है. ये बालों को अंदर से बेजान कर देता है. जंक फूड में मौजूद तेल स्केल्प को ऑयली बना देता है.

सफेद चावल

5/5
सफेद चावल

सफेद ब्रेड, सफेद चावल का सेवन भी आपको कम मात्रा में करना चाहिए. कम ग्लाइसेमिक इंडेक्स वाली चीजों से आपके बालों को काफी नुकसान होता है.  

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़