Night Skincare: रात में सोने से पहले कर लें ये काम, 40 के बाद भी चेहरे पर बरकरार रहेगी चमक
Advertisement

Night Skincare: रात में सोने से पहले कर लें ये काम, 40 के बाद भी चेहरे पर बरकरार रहेगी चमक

Night Skincare Tips: अच्छी स्किनकेयर रूटीन चेहरे की सुंदरता को बनाए रखने के लिए बहुत जरूरी है, खासकर रात में सोने से पहले कुछ स्टेप्स का पालन करना बहुत महत्वपूर्ण है. 

Night Skincare: रात में सोने से पहले कर लें ये काम, 40 के बाद भी चेहरे पर बरकरार रहेगी चमक

Night Skincare Tips: आज के दौर में हर लड़की और महिला की तमन्ना हमेशा यंग और खूबसूरत दिखने की होती है. इसके लिए वो कई तरह की स्किन केयर रूटीन फॉलो करते हैं. 40 के बाद त्वचा पर दिखने वाली झुर्रियां और फाइन-लाइंस को कम करने के लिए हर किसी को स्किन की केयर करने की जरूरत होती है. 

अच्छी स्किनकेयर रूटीन चेहरे की सुंदरता को बनाए रखने के लिए बहुत जरूरी है, खासकर रात में सोने से पहले कुछ स्टेप्स  का पालन करना बहुत महत्वपूर्ण है. नीचे दिए गए कुछ सुझावों के माध्यम से आप रात को सोने से पहले कुछ खास काम कर सकते हैं जो आपके चेहरे को 40 साल की उम्र में भी चमकदार बनाए रखेंगे:

चेहरे को साफ करें
रात में सोने से पहले अपने चेहरे को अच्छी तरह साफ करें. इससे आपके चेहरे से अतिरिक्त मेकअप, धूल, धुएं आदि को हटाने में मदद मिलेगी और चेहरे के लिए बेहतर नाइट क्रीम के अवशेष भी निकाल देगी.

नाइट क्रीम लगाएं
अपने चेहरे पर एक अच्छी नाइट क्रीम लगाना बहुत महत्वपूर्ण है. यह आपके त्वचा को मुलायम बनाए रखेगी, झुर्रियों को कम करेगी और त्वचा को फिर से ब्राइट और सुंदर बनाए रखेगी.

हाइड्रेशन के लिए पानी पीएं
सोने से पहले अपने शरीर को अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रखना बहुत जरूरी है. इसलिए, बेड पर जाने से पहले 2 गिलास पानी जरूर पीएं.

टोनर लगाएं
रात में टोनर का उपयोग करना चेहरे के लिए बहुत फायदेमंद होता है. टोनर चेहरे की त्वचा को नमी देता है और त्वचा के ताजगी को बनाए रखता है.

मॉइस्चराइजर लगाएं
रात में त्वचा को मॉइस्चराइज से मसाज करना चाहिए. इससे त्वचा नमी से भर जाती है जो त्वचा को स्वस्थ बनाए रखती है.

ऑयल क्लींजिंग करें
त्वचा को ऑयल क्लींजिंग करने से फायदा होता है. इससे त्वचा में जमी मले और तैलीय त्वचा से छुटकारा मिलता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news