Jaya Kishori Hair Tips: आप भी ट्राई करें ये घरेलू नुस्खा, मिलेंगे जया किशोरी जैसे लंबे और घने काले बाल
Advertisement

Jaya Kishori Hair Tips: आप भी ट्राई करें ये घरेलू नुस्खा, मिलेंगे जया किशोरी जैसे लंबे और घने काले बाल

Jaya Kishori Hair Secret: भजन गायिका, मशहूर कथावाचक और मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी की ग्लोइंग स्किन और काले लंबे घने बालों का राज जानने के लिए हर कोई उत्सुक रहता हैं.

Jaya Kishori Hair Tips: आप भी ट्राई करें ये घरेलू नुस्खा, मिलेंगे जया किशोरी जैसे लंबे और घने काले बाल

Jaya Kishori Hair Secret: भजन गायिका, मशहूर कथावाचक और मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी ने लाखों लोगों के दिल में अपनी जगह बना है. हाल ही में सुर्खियों में आए बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र शास्त्री के साथ उनका नाम जुड़ा था, लेकिन बागेश्वर धाम ने इस बात का खंडन करते हुए उनको अपनी बहन बताया था. हालांकि, जया किशोरी की तरफ से इस बात पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. पर्सनल लाइफ के साथ-साथ जया किशोरी अपनी खूबसूरती के लिए भी चर्चा में रहती हैं. सोशल मीडिया में जया किशोरी के 50 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं.

पुरुषों के अलावा, महिलाएं भी उनकी दिवानी हैं. कई सारी लड़कियां या महिलाएं जया किशोरी की ग्लोइंग स्किन और काले लंबे घने बालों का राज जानने के लिए उत्सुक रहती हैं. इसलिए, आपको बता दें कि वह अपने बालों में कोई हेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल नहीं करती, बल्कि योग और साधना से बालों को मजबूत और खूबसूरती को बरकरार रखती हैं. जया किशोरी नियमित तौर पर अपने दिन की शुरुआत योग से करती हैं. हालांकि, हम आपको कुछ घरेलू नुस्खे बताएंगे, जिससे आप भी जया किशोरी जैसे लंबे और घने बाल पा सकती हैं.

स्कैल्प मालिश
अपने स्कैल्प की मालिश करना बालों की ग्रोथ को बढ़ाने में मदद कर सकता है. अपने अंगूठों का इस्तेमाल करके अपने स्कैल्प को घुमाव में मालिश करें और कुछ मिनट तक इसे मालिश करें.

एलो वेरा
एलो वेरा एंजाइम शामिल होते हैं जो बालों की ग्रोथ और घना करने में मदद कर सकते हैं. एलो वेरा के गैल को अपने स्कैल्प और बालों पर लगाएं और इसे 30 मिनट तक रखें फिर इसे धो दें.

नारियल तेल
नारियल का तेल बालों को मॉइस्चराइज और मजबूत बनाने और बालों के विकास में मदद कर सकता है. अपने स्कैल्प और बालों पर गर्म नारियल का तेल लगाएं और इसे धोने से पहले कई घंटों या रात भर के लिए छोड़ दें.

प्याज का रस
प्याज के रस में सल्फर होता है, जो बालों के विकास और मोटाई को बढ़ावा देने में मदद कर सकता है. एक प्याज को ब्लेंड करें, रस को छान लें और इसे अपने स्कैल्प पर लगाएं। इसे धोने से पहले 30 मिनट के लिए लगा रहने दें.

ग्रीन टी
ग्रीन टी में एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो बालों के विकास और मोटाई को बढ़ावा देने में मदद कर सकते हैं. कुछ ग्रीन टी बनाएं और इसे अपने स्कैल्प और बालों पर लगाएं. इसे धोने से पहले एक घंटे के लिए लगा रहने दें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे.

Trending news