Belly Fat: जींस हो रही है टाइट, लटकने लगी है तोंद, तो जरूर आजमाएं फैट गलाने के 5 आसान स्टेप्स
Advertisement

Belly Fat: जींस हो रही है टाइट, लटकने लगी है तोंद, तो जरूर आजमाएं फैट गलाने के 5 आसान स्टेप्स

Health Care Tips: आज हम आपको लटकती तोंद से छुटकारा पाने के कई असरदार तरीके लेकर आए हैं जिनको आजमाकर आप जल्दी ही अपनी बॉडी को शेप में ला सकते हैं, तो चलिए जानते हैं लटकती तोंद को कम करने के कारगर तरीके.

Belly Fat: जींस हो रही है टाइट, लटकने लगी है तोंद, तो जरूर आजमाएं फैट गलाने के 5 आसान स्टेप्स

Easy steps to melt belly fat: मोटापा यानि कि बॉडी फैट को गलाना बहुत ही कठिन होता है. खासकर कमर और पेट के आस-पास लटकती चर्बी को कम करना डेढ़ी खीर के समान होता है. इसके लिए आपको बहुत मेहनत, पेशेंन्स और डेडिकेशन की आवश्यकता होती है. इसके साथ ही आपको अपने डेली रुटीन में सही वर्कआउट और हेल्दी डाइट को शामिल करना भी बेहद जरूरी होता है. इससे आपका वेट हेल्दी बना रहता है. ऐसे में आज हम आपको लटकती तोंद से छुटकारा पाने के कई असरदार तरीके लेकर आए हैं जिनको आजमाकर आप जल्दी ही अपनी बॉडी को शेप में ला सकते हैं, तो चलिए जानते हैं (Easy steps to melt belly fat) लटकती तोंद को कम करने के कारगर तरीके......

फैट गलाने के 5 आसान स्टेप्स (Easy steps to melt belly fat) 

स्टेप 1
पहले स्टेप में आप शरीर को हेल्दी बनाए रखने के लिए अपने आहार में प्रोटीन, गुड फैट फूड, हरी सब्जियां और कॉम्प्लेक्स कार्बोहाइड्रेट जैसे पोषक तत्वों से भरपूर आहार को शामिल करें. 

स्टेप 2
दूसरे स्टेप में आप सुबह जल्दी उठकर आधे घंटे के बाद ही ब्रेकफास्ट कर लें. ये आपकी सेहत और वजन घटाने से लिए बेहतर होता है. ध्यान रहे 10 बजे के बाद तो नाश्ता बिल्कुल भी न करें. 

स्टेप 3
तीसरे स्टेप में आपको ध्यान रखना होगा कि आपके नाश्ते और लंच के बीच लगभग 4 घंटों का अंतराल होना चाहिए. ऐसे में बेहतर होगा कि आप दोपहर में 12-2 बजे के बीच में ही लंच कर लें. ध्यान रहे 4 बजे के बाद तो लंच बिल्कुल न करें. 

स्टेप 4
चौथे स्टेप में आपको डिनर करीब 6 बजे से 9 बजे के बीच में ही कर लेना है. रात को 10 बजे के बाद डिनर करने से हमेशा परहेज करें. इस बात का ध्यान रखें कि आपको सोने से कम से कम 3 घंटे पहले ही डिनर कर लेना है. इससे आपका खाना बहुत ही अच्छी तरह से डाइजेस्ट हो जाता है. 

स्टेप 5
आखिरी स्टेप में आपको ये सुनिश्चचित करना है कि आप तीनों समय की मील को समय पर लें. फिर आप देखेंगे कि कैसे आप धीरे-धीरे फिट नजर आने लगे हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news