Summer Drinks: दिमाग के साथ शरीर को ठंडा रखेंगे ये 5 ड्रिंक्स, आज से ही शुरू करें पीना
Advertisement
trendingNow11644722

Summer Drinks: दिमाग के साथ शरीर को ठंडा रखेंगे ये 5 ड्रिंक्स, आज से ही शुरू करें पीना

Healthy drinks for summer: गर्मियों में जब शरीर में पानी की कमी हो जाती है, तो इससे थकान, सिरदर्द और चिड़चिड़ापन हो सकता है, जो तनाव के स्तर को बढ़ा सकता है. ऐसे में 5 ड्रिंक आपकी मदद कर सकते हैं.

Summer Drinks: दिमाग के साथ शरीर को ठंडा रखेंगे ये 5 ड्रिंक्स, आज से ही शुरू करें पीना

Healthy drinks for summer: गर्मियों के दिनों में तनाव से राहत दिलाने वाले ड्रिंक ठंडा रहने के लिए महत्वपूर्ण हैं क्योंकि अधिक तापमान और नमी का स्तर डिहाइड्रेशन और गर्मी से संबंधित बीमारियों का कारण बन सकता है. इससे तनाव का स्तर और एंग्जाइटी बढ़ा सकती है. जब शरीर में पानी की कमी हो जाती है, तो इससे थकान, सिरदर्द और चिड़चिड़ापन हो सकता है, जो तनाव के स्तर को बढ़ा सकता है. आज हम 5 ऐसी ड्रिंक्स के बारे में बात करेंगे तो गर्मियों में  दिमाग के साथ शरीर को भी ठंडा रखेंगे.

हर्बल चाय
हर्बल चाय आपकी नसों को आराम और शांत करने में मदद करता है. विशेष रूप से कैमोमाइल चाय अपने शांत गुणों के लिए जानी जाती है और तनाव के स्तर को कम करने में मदद कर सकती है.

नारियल पानी
नारियल पानी एक ताजा और नेचुरल ड्रिंक है जो पसीने के कारण खोए हुए इलेक्ट्रोलाइट्स को भरने में मदद कर सकता है. यह कैलोरी और चीनी की मात्रा में भी कम होता है और यह शुगर ड्रिंक्स का एक हेल्दी विकल्प हो सकता है.

नींबू पानी
नींबू पानी एक क्लासिक समर ड्रिंक है जो तनाव के स्तर को कम करने में मदद कर सकता है. नींबू पानी में विटामिन सी आपके मूड को बढ़ावा देने में मदद कर सकता है, और तीखा स्वाद आपकी नसों को शांत करने में मदद कर सकता है.

तरबूज का जूस
तरबूज एक हाइड्रेटिंग फल है जो तनाव और एंग्जाइटी को कम करने में मदद कर सकता है. तरबूज का रस पीने से भी सूजन कम करने और पाचन में सुधार करने में मदद मिल सकती है.

ग्रीन स्मूथी
ग्रीन स्मूथी विटामिन और खनिजों की खुराक पाने का एक शानदार तरीका है जो तनाव के स्तर को कम करने में मदद कर सकता है. पालक, केल, एवोकाडो और केला जैसी सामग्री मिलाने से आपका मूड बेहतर हो सकता है और आपको एनर्जी बूस्ट मिल सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news