Greater Noida : सड़क पर लेबर पेन से तड़पती महिला के लिए नर्स बनी भगवान! मौके पर डिलीवरी कर बचाई जान
Advertisement
trendingNow12132071

Greater Noida : सड़क पर लेबर पेन से तड़पती महिला के लिए नर्स बनी भगवान! मौके पर डिलीवरी कर बचाई जान

Sharda Hospital : परी चौक पर प्रसव पीड़ा से एक 33 वर्षीय महिला रोशनी तड़प रही थी. इसी दौरान ड्यूटी पर जा रही नर्स रेनू ने अपनी साथी ज्योति की मदद से महिला की मौके पर डिलीवरी कर बच्चे और मां दोनों की जान बचा ली. 

Sharda Hospital

Pari Chowk : 'पता नहीं किस रूप में आकर नारायण मिल जाएगा',  उत्तर प्रदेश के नोएडा में यह भाव रोशनी के चेहरे पर दिखा है. दरअसल, अस्पताल जा रही 33 वर्षीय महिला रोशनी ने दो नर्सों की मदद से नोएडा परी चौक पर सड़क पर एक बच्चे को जन्म दिया है. परी चौक पर महिला प्रसव पीड़ा से तड़प रही थी. इसी दौरान वहां से गुजर रही दो नर्सों ने सकुशल डिलीवरी करवाकर बच्चे और मां की जान बचाई.

 

नर्सों को किया जाएगा पुरस्कृत

 

वहीं, शारदा अस्पताल के सीनियर डॉक्टर अजीत कुमार ने बताया कि इस मानवीय कार्य के लिए अस्पताल की नर्स रेनू और ज्योति को पुरस्कृत किया जाएगा. डॉक्टर ने इस काम की सराहना करते हुए दोनों को 5100-5100 रुपए देने की बात कही.

 

नर्स ड्यूटी जा रही थीं 

 

नर्स रेनू ने बताया कि वह अस्पताल में ड्यूटी पर जा रहीं थीं. परी चौक पर आटो से उतरी तो देखा कि, एक महिला सड़क पर लेटी हुई है. उनके पति लोगों से मदद की गुहार लगा रहे थे. ऐसे में रेनू उनकी मदद के लिए दौड़ी और अपनी साथी नर्स ज्योति को फोन किया, और उसकी मदद से महिला और बच्चे दोनों की जान बचाई.

 

पहले महिला को शॉल से ढका उसके बाद दोनों ने महिला की नार्मल डिलीवरी कराई. बच्चे को जैकेट में लपेट कर आटो से अस्पताल ले गए. शारदा अस्पताल की वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ डा. रुचि श्रीवास्तव ने बताया कि दोनों नर्स ने डिलीवरी के तुरंत बाद अस्पताल में फोन कर दिया.

 

अस्पताल पहुंचते ही महिला और बच्चे का इलाज शुरू कर दिया. बच्चे का वजन करीब ढाई किलो बताया जा रहा है. महिला का यह दूसरा बच्चा है. अब दोनों ही स्वस्थ है.  

 

पति प्रशांत कुमार ने जताया आभार 

 

प्रशांत कुमार ग्रेटर नोएडा में टेलर का काम करते है. प्रशांत ने बताया कि कल (27 फरवरी) की शाम ग्रेटर नोएडा के ही एक अस्पताल में दिखाने गए थे, तो वहां डॉ. ने ऑपरेशन से डिलीवरी करने की बात कही थी. इसके बाद वह अपने घर चले गए, और जब वह सुबह के समय अस्पताल में चेकअप के लिए जा रहे थे, तभी परी चौक के पास अचानक से महिला को दर्द उठा. जिसके बाद महिला की हालात बहुक खराब हो गई इसी दौरान वहां से गुजर रही दोनों नर्स ने महिला की डिलीवरी कराई. इसके लिए पति प्रशांत कुमार ने अस्पताल का बहुत-बहुत आभार जताया.

Trending news