स्मार्टफोन की आधे से ज्यादा दिक्कतें खत्म कर सकते हैं ये 5 ट्रिक्स, पुराने से पुराना फोन चलेगा मजे से
Advertisement
trendingNow11886832

स्मार्टफोन की आधे से ज्यादा दिक्कतें खत्म कर सकते हैं ये 5 ट्रिक्स, पुराने से पुराना फोन चलेगा मजे से

Smartphone Tricks: स्मार्टफोन में आने वाली ज्यादातर दिक्कतों को इन ट्रिक्स की मदद से दूर किया जा सकता है और उनके बारे में हर यूजर को जानकारी होनी चाहिए.

स्मार्टफोन की आधे से ज्यादा दिक्कतें खत्म कर सकते हैं ये 5 ट्रिक्स, पुराने से पुराना फोन चलेगा मजे से

Smartphone Care: स्मार्टफोन को इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को पता होगा कि अगर इसे लापरवाही से चलाया जाए तो आए दिन इसमें कोई ना कोई दिक्कत आती ही रहती है. इन दिक्कतों की वजह से आपको इस सर्विस सेंटर ले जाना पड़ता है जिसमें काफी पैसे खर्च होते हैं और कई बार तो दिक्कत ठीक भी नहीं होती है उसके बावजूद आपको पेमेंट करनी पड़ती है. अगर आप अपने स्मार्टफोन को लंबे समय तक दुरुस्त रखना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ आसान से ट्रिक बताने जा रहे हैं जिनकी बदौलत इस लंबे समय तक बेहतरीन कंडीशन में चलाया जा सकता है.

अगर आप चाहते हैं कि आपके स्मार्टफोन की बैटरी लंबे समय तक चले तो आपको कभी भी इसे डीप डिस्चार्ज नहीं करना चाहिए और बैटरी 20% बची होने पर ही इसे चार्जिंग पर लगा देना चाहिए. 

अगर आप स्मार्टफोन की स्पीड बढ़ाना चाहते हैं तो इसकी मेमोरी को क्लियर रखना चाहिए क्योंकि ऐसा न करने की वजह से स्मार्टफोन की स्पीड कम हो जाती है.

स्मार्टफोन की बैटरी कई बार चल नहीं पाती है और इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं जिनमें से एक कारण है फोन को अपडेट ना करना. जब आप अपने फोन को समय-समय पर अपडेट करते रहते हैं तो इससे बैटरी अच्छी तरह से चलती है.

अगर आपका स्मार्टफोन जरूरत से ज्यादा गर्म हो रहा है तो उसके पीछे कई कारण हो सकते हैं लेकिन इनमें सबसे बड़ा कारण है हैवी ऐप्स को इंस्टॉल करना. दरअसल हैवी ऐप्स की वजह से फोन के प्रोसेसर पर दबाव पड़ता है और स्मार्टफोन हीट होने लगता है.

स्मार्टफोन में कई बार जरूरत से ज्यादा हैंगिंग की समस्या होने लगती है, इसकी वजह से आप ना तो मल्टीटास्किंग कर पाते हैं और ना ही सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर पाते हैं क्योंकि बार-बार आपका फोन रुक जाता है. ऐसी समस्या ना हो इसके लिए आपको दिन में दो से तीन बार अपने स्मार्टफोन का कैशे क्लियर कर देना चाहिए.

Trending news