LED टीवी का ये हिस्सा होता है सबसे कमजोर, यहां पर हल्की सी ठोकर लगते ही हो जाता है काम तमाम
Advertisement

LED टीवी का ये हिस्सा होता है सबसे कमजोर, यहां पर हल्की सी ठोकर लगते ही हो जाता है काम तमाम

Smart LED TV: कई बार आपने देखा होगा कि स्मार्ट एलइडी टीवी के डिस्प्ले पर अलग-अलग रंगों की लाइन बन जाती हैं, ऐसा होने के पीछे एक बड़ा कारण है जो सभी नजरअंदाज कर देते हैं.

LED टीवी का ये हिस्सा होता है सबसे कमजोर, यहां पर हल्की सी ठोकर लगते ही हो जाता है काम तमाम

Smart LED TV Care: आजकल ऐसा देखने को मिलता है कि स्मार्ट एलइडी टीवी इस्तेमाल करने के कुछ ही महीना में इसके डिस्प्ले के अंदर आपको हरी या किसी अन्य रंग की लाइन दिखाई देने लगते हैं. ज्यादातर लोगों को लगता है कि यह कंपनी का फाल्ट है लेकिन असल में कई बार यूजर्स की गलती की वजह से भी डिस्प्ले के अंदर ऐसी लाइने दिखाई देने लगती हैं. स्मार्टफोन में ऐसी लाइन दिखाई देना कई बार अपडेट ना करने की वजह से होता है लेकिन टीवी के साथ ऐसा होना मतलब मामला थोड़ा सीरियस है.

आखिर क्यों नजर आने लगती है डिस्प्ले पर लाइन

दरअसल स्मार्ट एलइडी टीवी के डिस्प्ले पर जो लाइन नजर आती है उसके वैसे तो कई कारण होते हैं लेकिन इसका मुख्य कारण होता है टीवी पर झटका लगना. अगर टीवी को इंस्टॉल करते समय या फिर कहीं पर ट्रांसपोर्ट करते समय इसमें झटका लग जाए या इसे मिसहैंडल किया जाए दो डिस्प्ले के भीतर ऐसी लाइन नजर आने लगती है. यह देखने में भद्दा नजर आता है और इससे आपका विजुअल एक्सपीरियंस खराब होता है और आपके पैसे बर्बाद हो जाते हैं.

यहां पर होता है स्मार्ट एलइडी टीवी का वीक पॉइंट

आजकल मार्केट में काफी बड़े साइज की स्मार्ट एलइडी टीवी उपलब्ध है. अलग-अलग कमरों के हिसाब से इनका साइज भी अलग-अलग होता है और 24 इंच से इनकी शुरुआत हो जाती है जो 80 इंच या फिर उससे ज्यादा भी जाती है. स्मार्ट एलइडी टीवी जितनी बड़ी होगी उसे उतना ही ज्यादा संभाल के हैंडल करना पड़ता है क्योंकि उनकी मजबूती कम हो जाती है. आपको बता दें कि स्मार्ट एलइडी टीवी का एक वीक पॉइंट होता है, यहां पर अगर किसी तरह का झटका या इंपैक्ट होता है तो डिस्प्ले पर कलरफुल लाइन नजर आ सकती हैं.

अगर आप स्मार्ट एलइडी टीवी वीक पॉइंट के बारे में नहीं जानते हैं तो बता दें कि इसके कोनों पर ही वीक पॉइंट मौजूद होता है, अगर यहां पर किसी तरह का झटका लगता है या फिर कोई ठोकर लगती है तो यकीन मानिए डिस्प्ले के साथ ऐसी समस्या हो सकती है जो रिपेयर नहीं होती है बल्कि आपको उसे रिप्लेस ही करवाना पड़ता है.

Trending news