मुकेश अंबानी जल्‍द करेंगे एक और धमाका... 15000 रुपये में लॉन्‍च करेंगे लैपटॉप
Advertisement
trendingNow11966027

मुकेश अंबानी जल्‍द करेंगे एक और धमाका... 15000 रुपये में लॉन्‍च करेंगे लैपटॉप

Jio Cloud Laptop: मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली कंपनी कुछ महीनों में भारतीय बाजार में लैपटॉप लाने के लिए एचपी, एसर, लेनोवो आदि जैसे टॉप कम्पनीज से बातचीत कर रही है. 

मुकेश अंबानी जल्‍द करेंगे एक और धमाका... 15000 रुपये में लॉन्‍च करेंगे लैपटॉप

Jio Cloud Laptop: टेलीकॉम के बाद, रिलायंस जियो ने पीसी बाजार में हलचल मचाने की तैयारी कर ली है. कंपनी जल्द ही लगभग ₹15,000 में एक क्लाउड पीसी लैपटॉप लॉन्च करने की योजना बना रहा है. मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली कंपनी कुछ महीनों में भारतीय बाजार में लैपटॉप लाने के लिए एचपी, एसर, लेनोवो आदि जैसे टॉप कम्पनीज से बातचीत कर रही है. 

जानकारी के अनुसार लैपटॉप Jio क्लाउड पर सभी स्टोरेज और प्रोसेसिंग के साथ एक "डंबल टर्मिनल" होगा, जो उपयोगकर्ताओं को हाई स्पीड एक्सेस की अनुमति देते हुए स्वामित्व की लागत को वर्तमान में लगभग ₹50,000 से कम करने में मदद करेगा. 

क्या होगी खासियत 

जानकारी के अनुसार क्लाउड पीसी के लिए एचपी क्रोमबुक पर परीक्षण चल रहे हैं. Jio ने क्लाउड पीसी के लिए मासिक सदस्यता की पेशकश करने की योजना बनाई है, जिसके लिए कीमत को बाद में अंतिम रूप दिया जाएगा. उन लोगों के लिए, जो एक नया उपकरण नहीं खरीदना चाहते हैं, कंप्यूटिंग सुविधाओं तक पहुंचने के लिए क्लाउड पीसी सॉफ़्टवेयर को किसी भी डेस्कटॉप या यहां तक ​​​​कि स्मार्ट टीवी पर भी इंस्टॉल किया जा सकता है. एक लैपटॉप की कीमत उसके हार्डवेयर जैसे मेमोरी, प्रोसेसिंग पावर, चिपसेट आदि पर निर्भर करती है. इन हार्डवेयर की अधिक क्षमता से लागत के साथ-साथ बैटरी पावर भी बढ़ जाती है.

इस साल जुलाई में कंपनी ने 16,499 रुपये में 4G-संचालित JioBook लॉन्च किया था. लैपटॉप JioOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित था, लेकिन नए क्लाउड पीसी के विंडोज़ सहित अन्य ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने की उम्मीद है. नया लैपटॉप Jio क्लाउड के साथ आएगा जिसकी कीमत ₹15,000 होगी. 

Trending news