Advertisement
trendingPhotos1815178
photoDetails1hindi

आज से 50 साल बाद ऐसे दिखेंगे Fridge, एआई ने दिखाई भविष्य की तस्वीर जिसे देखकर नहीं होगा यकीन

AI Images of Future Fridge: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तेजी के साथ आगे बढ़ रही है और अब लोग इसका इस्तेमाल करके अपने काफी जटिल सवालों का भी जवाब जान सकते हैं. ज्यादातर सवालों का जवाब आपको AI के पास मिल जाता है. इसे मशीनी दिमाग भी कहा जाता है, या फिर इसे कृत्रिम बुद्धिमत्ता भी कहा जाता है. इसके नाम से ही समझ में आ जाता है कि ये कोई आम तकनीक नहीं है बल्कि ये एक ऐसी तकनीक है जिसमें खुद के फैसले लेने की क्षमता है और ये आगे की सोंच रखती है. आजकल AI का इस्तेमाल फ्यूचर में होने वाली घटनाओं के बारे में जानने के बारे में भी किया जा रहा है. AI तस्वीरें भी जेनरेट करने में सक्षम है ऐसे में अब AI ने आज से 50 साल बाद मिलने वाले Fridge की तस्वीरें जेनरेट की हैं जो देखने में बेहद ही अनोखी नजर आती हैं और इन्हें देखने के बाद आप भी हैरान रह जाएंगे. तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं ये तसवीरें.

1/5

 

आज से 50 साल बाद जो रेफ्रिजरेटर मार्केट में उपलब्ध होंगे उनकी तस्वीर को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ने बखूबी तैयार किया है हालांकि फ्रिज आज से 50 साल बाद ऐसे दिखेंगे या नहीं यह तो हम पुख्ता तौर पर नहीं कह सकते हैं लेकिन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस द्वारा जनरेटर इन इमेजेस को देखने से आपको भविष्य का अंदाजा जरूर लग जाएगा.

2/5

 

रेफ्रिजरेटर जो आज से 50 साल बाद दिखाई देंगे उनमें कि सिम सेल्फ जैसी स्टोरेज कैपेसिटी देखने को मिलेगी ऐसे में आप डेली यूज़ में आने वाले फूड आइटम्स को काफी लंबे समय तक फ्रेश कंडीशन में रख पाएंगे.

3/5

 

ऐसा नजर आता है मानो फ्रिज में कई खास तकनीकों का इस्तेमाल किया गया है जिससे खाना काफी ज्यादा समय तक सुरक्षित और फ्रेश रखा जा सकेगा. देखने में भी यह फ्रेश काफी हाईटेक नजर आ रहे हैं और इनसे आपके घर की शोभा बढ़ेगी.

4/5

 

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस द्वारा जेनरेट की गई तस्वीरों में जो रेफ्रिजरेटर दिखाए गए हैं उनमें काफी ज्यादा स्पेस है और बहुत ज्यादा फूड आइटम्स स्टोर करने की कैपेसिटी है जिससे आपको खाने को रखने के लिए ज्यादा दिमाग नहीं लगाना पड़ेगा.

5/5

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ने आज से 50 साल बाद मिलने वाले फ्रिज की जो तस्वीरें बनाई हैं वह बेहद ही हैरान करने वाली है. इन तस्वीरों में जो फ्रिज दिखाई दे रहे हैं वह जाकर में घरों में इस्तेमाल होने वाले फ्रिज से काफी अलग हैं साथ ही साथ इनमें जोरदार लाइटिंग का इस्तेमाल किया गया है. जितने भी फ्रिज दिखाए गए हैं उनमें सब कुछ ट्रांसपेरेंट है जिससे आप फूड आइटम्स को बाहर से ही देख सकते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़