Advertisement
trendingPhotos1804878
photoDetails1hindi

आज से 50 साल बाद ऐसे दिखेंगे AC, एआई ने दिखाई भविष्य की तस्वीर जिसे देखकर नहीं होगा यकीन

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस काफी आगे की तकनीक है और इसके पास तकरीबन हर सवाल का जवाब मिल जाता है. इसे मशीनी दिमाग कहा जाए तो ये गलत नहीं है और इसी की बदौलत ये चीजों का आंकलन करने में सक्षम है. आपको बता दें कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से आजकल लोग फ्यूचर में होने वाली घटनाओं और चीजों की तस्वीरें जेनरेट कर रहे हैं और ऐसे में हमने भी AI से कुछ ऐसा मांग लिया जो आपके होश उड़ा सकता है. दरअसल हमने AI से आज से 50 साल बाद के AC की तस्वीरें मांगी और हमें जो रिजल्ट मिले वो वाकई में किसी के भी होश उड़ा सकते हैं. 

1/5

जिस तरह से तकनीक बदल रही है उसे देखते हुए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस द्वारा बनाई गई यह तस्वीरें सही भी नजर आती हैं क्योंकि फ्यूचर में क्या हो जाए कुछ भी कहा नहीं जा सकता है.

2/5

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कि 50 साल बाद वाली इन तस्वीरों में काफी कुछ नया देखने को मिलता है हालांकि ऐसा होगा या नहीं इस बारे में अभी से कुछ कहा नहीं जा सकता लेकिन देखने में यह तस्वीरें काफी रोचक नजर आ रही हैं.

3/5

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की जो तस्वीरें जो यहां पर दिखाई गई हैं उनमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि एयर कंडीशनर का साइज आम एयर कंडीशनर से तकरीबन 5 गुना ज्यादा है ऐसे में इन्हें मैनेज करना किसी के लिए भी काफी मुश्किल काम साबित हो सकता है लेकिन एक बार में इनसे काफी सारे लोगों को गर्मी से राहत मिल जाएगी.

 

4/5

सबसे खास बात हमें यह नजर आई कि 50 साल बाद के एयर कंडीशनर्स की एआई जेनरेटेड इमेजेस में हमें यह भी देखने को मिला है कि यह एयरकंडीशनर्स आउटडोर में भी इस्तेमाल किए जा रहे हैं और लोग बाहर बैठकर इन का आनंद ले रहे हैं.

5/5

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ने 50 साल बाद मिलने वाले एयर कंडीशनर्स की जो तस्वीर बनाई है वह वाकई में हैरान करने वाली है क्योंकि इसमें एयर कंडीशनर का साइज काफी बड़ा है जो आज के एयर कंडीशनर्स से कहीं ज्यादा है और इनके डिजाइन में भी थोड़ा बहुत बदलाव है जो काफी अलग नजर आता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़