Oppo A78 4G Review: 5G की दौड़ में 4G स्मार्टफोन दे पाएगा टक्कर, जानें कैसा रहेगा ओप्पो का ये स्टाइलिश फोन
Advertisement

Oppo A78 4G Review: 5G की दौड़ में 4G स्मार्टफोन दे पाएगा टक्कर, जानें कैसा रहेगा ओप्पो का ये स्टाइलिश फोन

Oppo A78 4G: लोगों के मन में ये सवाल उठ रहा है कि आखिर Oppo A78 एक 4G  स्मार्टफोन है और ये 5G स्मार्टफोन्स की रेस में ये कैसे टिक पाएगा. अगर आपके मन में भी ये सवाल उठ रहा है तो आज हम आपको इस डिवाइस के बारे में विस्तार से बताने जा हैं.

Oppo A78 4G Review: 5G की दौड़ में 4G स्मार्टफोन दे पाएगा टक्कर, जानें कैसा रहेगा ओप्पो का ये स्टाइलिश फोन

Oppo A78 4G Review: Oppo एक जाना माना स्मार्टफोन ब्रांड है जिसके प्रोडक्ट्स को दुनिया और भारत में काफी पसंद किया जाता है. कंपनी ने हाल ही में Oppo A78 4G को मार्केट में लॉन्च किया है. ये स्मार्टफोन हमने कुछ हफ़्तों तक लगातार इस्तेमाल किया है और आज हम इसके रिव्यू के साथ तैयार हैं. लोगों के मन में ये सवाल उठ रहा है कि आखिर Oppo A78 एक 4G  स्मार्टफोन है और ये 5G स्मार्टफोन्स की रेस में ये कैसे टिक पाएगा. अगर आपके मन में भी ये सवाल उठ रहा है तो आज हम आपको इस डिवाइस के बारे में विस्तार से बताने जा हैं जिससे आप समझ सकें कि ये स्मार्टफोन आपके लिए कैसा रहने वाला है. 

Oppo A78 4G का डिजाइन और बिल्ड

ये स्मार्टफोन एक ग्लॉसी डिजाइन के साथ आता है और इसका रियर पैनल बेहद ही दमदार है जो किसी को भी अट्रैक्ट कर सकता है. फोन के रियर पैनल पर डुअल कैमरा सेटअप मिल जाता है. कैमरे के बम्प का डिजाइन सर्कुलर है और ये काफी यूनीक और ट्रेंडी नजर आता है. स्मार्टफोन के डिस्प्ले की बात करें तो इसमें टॉप लेफ्ट साइड में पंच होल कैमरा देखने को मिल जाता है. फोन के राइट साइड में वॉल्यूम और पावर बटन मिल जाता है वहीं लेफ्ट में सिम ट्रे देखने को मिल जाती है. स्मार्टफोन के नीचे की तरफ सिंगल स्पीकर ग्रिल, 3.5mm जैक और टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट मिल जाता है. रियर पैनल स्मज प्रूफ है और इस पर कई पैटर्न्स देखने को मिल जाते हैं जो इसे ट्रेंडी लुक ऑफर करते हैं. रियर पैनल प्लास्टिक का आना हुआ है. वहीं इसका आउटर साइड मेटल का बना हुआ है. कुल मिलाकर फोन का डिजाइन प्रॉमिसिंग है. स्मार्टफोन का वजन 180 ग्राम है.

Oppo A78 4G का डिस्प्ले

स्मार्टफोन का डिस्प्ले 6.43 इंच का एमोलेड पैनल है जिसका रिफ्रेश रेट 90 हर्ट्ज का है और ये काफी स्मूद और ब्राइट भी है. आउटडोर में ले जाने पर ये स्मार्टफोन ठीक-ठाक विजिबिलिटी ऑफर कर देता है. धूप में इसे चलाने के दौरान आपकी ज्यादा परेशानी नहीं आती है. अगर आप इस स्मार्टफोन के डिस्प्ले को इस्तेमाल करते हैं तो इस पर मल्टी टास्किंग करने में आपको मुश्किल नहीं होती है. स्मार्टफोन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है ऐसे में आपको ये पसंद आ जाएगा. हालांकि गेमिंग करने के दौरान आपको कुछ लैग देखने को मिलता है, लेकिन डेली यूज में ये संतोषजनक परफॉर्मेंस देता है. 

Oppo A78 का कैमरा:

स्मार्टफोन के रियर में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है जिसका प्राइमरी सेंसर 50 मेगापिक्सल का वहीं, दूसरा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है. अगर बात करें फ्रंट कैमरे की तो 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. फोन में नाइड, फोटो, वीडियो, पोट्रेट, प्रो, एक्स्ट्रा एचडी, पैनोरामा जैसे मोड्स के ऑप्शंस मिल जाते हैं जिससे फोटोग्राफी में मदद मिलती है. अगर बात करें फोटोग्राफी की तो रियर कैमरा से डेलाइट के दौरान अच्छी फोटोग्राफी की जा सकती है लेकिन फिर भी यह उस तरह नहीं होगी जिस तरह आप एक्सपेक्ट करते हैं बावजूद इसके आपको ठीक-ठाक रिजल्ट मिल जाएंगे. अगर सेल्फी कैमरा की बात करें तो उसकी फोटोग्राफी ने हमें पूरी तरह से निराश किया है क्योंकि जब आप फोटो क्लिक करते हैं तो इसकी क्वालिटी काफी डाल नजर आती है जिसमें कलर्स भी काफी फेड रहते हैं.

Oppo A78 4G की परफॉर्मेंस

Oppo A78 4G स्मार्टफोन की परफॉर्मेंस की बात करें तो इसमें स्नैपड्रैगन 680 प्रोसेसर मिल जाता है. हमारे पास स्मार्टफोन का 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट मौजूद था जिसे हमने इस्तेमाल किया है. स्मार्टफोन पर आप हार्डकोर मल्टी टास्किंग नहीं कर सकते हैं, थोड़ी बहुत गेमिंग और मल्टी टास्किंग के लिए ये स्मार्टफोन बेहतरीन परफॉर्मेंस ऑफर करता है लेकिन आप इसे जरूरत से ज्यादा मल्टी टास्किंग और गेमिंग के लिए इस्तेमाल करते हैं तो आपको परेशानी हो सकती है. डेली यूज के लिए ये स्मार्टफोन बेहतर है लेकिन आप इसे एक्स्ट्रीम लेवल पर इस्तमाल करने के बारे में हरगिज ना सोंचे नहीं तो आपको निराश होना पड़ सकता है. इसमें ColorOS 13.1 पर आधारित एंड्रॉइड 13 दिया गया है. 

Oppo A78 की बैटरी

फोन में 5000 एमएएच की बैटर दी गई है जो 67 वॉट का फास्ट चार्ज सपोर्ट मिल जाता है, स्मार्टफोन चार्ज होने में तकरीबन 1 या उससे थोड़ा कम समय लगता है और इसकी बैटरी भी आराम से डेढ़ दिन तक चल जाती है. हालांकि बैटरी पूरी तरह से आपके स्मार्टफोन के इस्तेमाल पर निर्भर करती है, लेकिन हमें इसकी बैटरी परफॉर्मेंस काफी पसंद आई है. 

हमारा फैसला 

हालांकि आप अपनी डेली लाइफ में नॉर्मल यूज के लिए एक लाइटवेट, ट्रेंडी डिजाइन वाला स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं जिसमें आप ठीक-ठाक गेमिंग कर सकें, सोशल मीडिया चला सके और कॉल पर लोगों से घंटों तक बात कर सके तो उस हिसाब से इस स्मार्टफोन को खरीदना आपके लिए बुरा ऑप्शन साबित नहीं होगा.

Trending news