iPhone 15 प्रो का ये फीचर है बेहद मजेदार, 90 परसेंट यूजर नहीं जानते इसका काम
trendingNow11983259

iPhone 15 प्रो का ये फीचर है बेहद मजेदार, 90 परसेंट यूजर नहीं जानते इसका काम

Apple iPhone 15 Pro: अगर आप आईफोन 15 प्रो यूजर हैं तो आपको इस फीचर के बारे में जरूर जानकारी होनी चाहिए क्योंकि ये आपके बड़े काम आ सकता है. 

iPhone 15 प्रो का ये फीचर है बेहद मजेदार, 90 परसेंट यूजर नहीं जानते इसका काम

Apple iPhone 15 Pro: Apple iPhone 15 Camera Setup: iPhone 15 प्रो को काफी पसंद किया जा रहा है, ऐसा इसलिए है क्योंकि इसमें जोरदार फीचर्स दिए जाते हैं साथ ही इसका डिजाइन भी बेहद दमदार है. हालांकि आप अगर इसके यूजर हैं तो शायद ही आपको इसमें मौजूद एक खास फीचर की जानकारी होगी. दरअसल ये फीचर ज्यादातर लोगों से छिपा हुआ है. अगर आप इस फीचर के बारे में नहीं जानते हैं तो आज हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं. 

कौन सा है ये फीचर 

आपको बता दें कि आईफोन के टॉप मॉडल्स में आपको कैमरा सेटअप के पास एक ब्लैक कलर का डॉट दिखाई देता है जो कैमरा जैसा ही नजर आता है. हालांकि ये ब्लैक डॉट कैमरे से अलग काम करता है. दरअसल ये ब्लैक डॉट असल में एक 3D स्कैनर है. ये 3D स्कैनर आपको आईफोन में पहले से ही अटैच करके दिया जाता है जो बहुत सारे ब्रांडेड स्मार्टफोन्स में नहीं देखने को मिलता है. ये कितना जरूरी है इसका अंदाजा शायद आप ना लगा पाएं लेकिन इसका इस्तेमाल लाखों रुपये बचा सकता है. 

क्या काम करता है 

 3D स्कैनर है कई तरह के प्रोफेशंस में इस्तेमाल किया जाता है. आम आदमी के लिए शायद इसका कोई इस्तेमाल ना हो लेकिन कुछ लोगों को हर रोज इसकी जरूरत पड़ती है. आपको बता दें कि डिजाइनर और आर्टिस्ट्स के लिए ये फीचर बेहद ही काम का साबित हो सकता है साथ ही उन लोगों के लिए जो किसी तरह का स्कल्प्चर बनाते हैं. ये आपके डिजाइन या मॉडल्स को तीन डाइमेंशन्स में स्कैन कर सकता है और इसकी एक 3D इमेज तैयार कर सकता है. 

कैसे करता है काम 

इस फीचर का इस्तेमाल आप एक खास ऐप की मदद से कर सकते हैं. आपको एक बार ऐप को डाउनलोड करना है और फिर इसके बाद आपको किसी उस खास आकृति के पास जाना है जिसे आप स्कैन करना चाहते हैं. आपको धीरे-धीरे करके उस आकृति को चारों तरह से स्कैन करना है. ये काम ठीक उसी तरह से होता है जिस तरह से आप वीडियो बनाते हैं. आपको आईफोन के रियर कैमरा को ऑब्जेक्ट की तरफ पॉइंट करना है और घुमाना है. इसके बाद आईफोन में उस आकृति की 3D इमेज सुरक्षित हो जाती है. आमतौर पर आप अगर यही काम बाहर से करवाते हैं तो इसके लिए आपको लाखों रुपये खर्च करने पड़ सकते हैं.

Trending news