चमचमाने लगेगा पुराना Smartphone, इन ट्रिक्स से करेंगे क्लीनिंग तो गंदगी निकल आएगी बाहर
Advertisement
trendingNow11848498

चमचमाने लगेगा पुराना Smartphone, इन ट्रिक्स से करेंगे क्लीनिंग तो गंदगी निकल आएगी बाहर

Smartphone Cleaning Tips: स्मार्टफोन अगर लंबे समय तक साफ ना किया जाए तो उसमें अच्छी खासी गंदगी जमा हो जाती है, यह स्मार्टफोन की लाइफ कम कर सकती है.

चमचमाने लगेगा पुराना Smartphone, इन ट्रिक्स से करेंगे क्लीनिंग तो गंदगी निकल आएगी बाहर

Smartphone Care: कई लोग अपने स्मार्टफोन को नए जैसा बना कर रखना चाहते हैं और ऐसा करने के लिए वह अपने स्मार्टफोन को साफ करते हैं लेकिन कई बार स्मार्टफोन को साफ करने के चक्कर में लोग ऐसी गलती कर जाते हैं कि इससे फोन डैमेज हो जाता है. दरअसल स्मार्टफोन के कुछ पार्ट ऐसे होते हैं जिनको अगर सावधानी से क्लीन न किया जाए तो इनमें बहुत जल्दी खराबी आ जाती है और जब आप गलत तरीके से स्मार्टफोन की सफाई करते हैं तो कुछ ऐसा ही होता है और इसके कुछ पार्ट डैमेज हो जाते हैं. अगर आप अपना स्मार्टफोन अच्छी तरह से साफ करना चाहते हैं तो आज हम आपको इसका सही तरीका बताने जा रहे हैं जिससे यह डैमेज होने से बच जाएगा और चकाचक हो जाएगा.

लिक्विड के इस्तेमाल से बचें 

सबसे पहले आपको बताते हैं कि मोबाइल फोन (Mobile Phone Cleaning Tips) की स्क्रीन गंदी हो जाने पर आपको किन चीजों से उसकी सफाई नहीं करनी चाहिए. तो आप जान लीजिए कि अगर आपका मोबाइल फोन गंदा हो जाता है तो आपको किसी भी सूरत में किसी भी तरह के लिक्विड से उसकी सफाई नहीं करनी चाहिए. ऐसा करने से फोन की स्क्रीन खराब हो सकती है. इस स्क्रीन को टिश्यू पेपर या इसी तरह की हार्ड चीजों से भी कभी साफ नहीं करना चाहिए. 

ऐसे साफ कर लें मोबाइल फोन

अब जान लीजिए कि मोबाइल फोन की गंदी स्क्रीन (Mobile Phone Cleaning Tips) को साफ करने का सही तरीका क्या है. आप अपने मोबाइल फोन को साफ करने के लिए माइक्रोफाइबर क्लॉथ का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके जरिए मोबाइल की स्क्रीन साफ करने पर वह चमक जाती है और उसे किसी भी तरह का नुकसान भी नहीं होता है. 

सुरक्षा के लिए कर लें ये इंतजाम

अपने मोबाइल फोन (Mobile Phone Cleaning Tips) की स्क्रीन को सुरक्षित रखने के लिए आप उस पर स्क्रीन प्रोटेक्टर या स्क्रीन गार्ड लगवाना न भूलें. ऐसा करने से आपकी मोबाइल स्क्रीन साफ और सुरक्षित रहती है. साथ ही उसमें टूट-फूट का खतरा भी नहीं रहता है. जिसके चलते आपका फोन लंबे समय तक बढ़िया चलता है. 

Trending news