घर में कदम रखते ही उड़ जाता है फोन का Network ? इस ट्रिक से हमेशा के लिए दूर हो जाएगी समस्या
trendingNow11984144

घर में कदम रखते ही उड़ जाता है फोन का Network ? इस ट्रिक से हमेशा के लिए दूर हो जाएगी समस्या

Cellular Network Boosting: फोन का नेटवर्क घर में घुसते ही गायब हो जाता है तो आपको अब और ज्यादा परेशान नहीं होना पड़ेगा, दरअसल अब आप इस समस्या को बड़ी ही आसानी से ठीक कर सकते हैं. 

घर में कदम रखते ही उड़ जाता है फोन का Network ? इस ट्रिक से हमेशा के लिए दूर हो जाएगी समस्या

Cellular Network Boosting: ज्यादातर घरों में ये दिक्कत देखने को मिलती है जब आप अपने घर में कदम रखते हैं और तुरंत ही फोन में नेटवर्क गायब हो जाता है. इस समस्या की वजह से ना ही आप किसी को कॉल कर सकते हैं और ना ही इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस समस्या को दूर करने के लिए ज्यादातर लोग अपने घर की छत या बालकनी में फोन इस्तेमाल करते हैं. अगर आप भी इस दिक्कत से जूझ रहे हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि केस आप इस दिक्कत को ठीक कर सकते हैं. 

खुले एरिया में करें फोन इस्तेमाल 

अगर कमरे में या घर में घुसते ही नेटवर्क चला जाता है तो कोशिश करनी चाहिए कि आपको हाल में बैठकर अपने स्मार्टफोन का इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि इस एरिया में नेटवर्क अच्छी तरह से ट्रैवल करता है और स्मार्टफोन को भरपूर कवरेज मिलती है वहीं आप अगर कमरे के अंदर चले जाते हैं तो यहां नेटवर्क की समस्या बनी रह सकती है.

हैवी विंडो से हो सकती है दिक्कत 

कई बार हेवी खिड़कियों के चक्कर में भी नेटवर्क में रुकावट आती है ऐसे में आपको अपने घर की खिड़कियों में कांच का इस्तेमाल करना चाहिए जिससे नेटवर्क आपके फोन में बना रहेगा और किसी तरह की समस्या नहीं आएगी.

फॉल्स सीलिंग है बड़ी वजह 

अगर आपके घर में फॉल्स सीलिंग है तो इसकी वजह से भी मोबाइल नेटवर्क प्रभावित होता है और घर में रहने पर आपका फोन मेंना ही कॉल आएगी और ना ही आप इंटरनेट का इस्तेमाल कर पाएंगे. इस समस्या से बचने के लिए आपको फॉल्स सीलिंग हटवा देनी चाहिए.

नेटवर्क बूस्टर कर सकते हैं इस्तेमाल 

अगर जरूरत से ज्यादा नेटवर्क की समस्या बनी हुई है तो आपको अपने घर के अंदर नेटवर्क बूस्टर डिवाइस इस्तेमाल करना चाहिए जो मार्केट में ₹1500 से लेकर ₹4000 की कीमत पर आसानी से उपलब्ध है. इस डिवाइस की बदौलत आपके घर में इस्तेमाल होने वाले स्मार्टफोंस में नेटवर्क की समस्या दूर हो जाएगी.

ऊंचाई पर वाले फ़्लैट में होती है दिक्कत 

अगर आप रेंटेड अपार्टमेंट में रहते हैं तो कोशिश करिए की ज्यादा ऊंचाई वाले फ्लैट में ना रहे क्योंकि ऐसी जगह पर नेटवर्क की कवरेज बेहद ही काम हो जाती है ऐसे में आप तीसरी या चौथी मंजिल पर रहते हैं तो यहां पर आपको अच्छी नेटवर्क कवरेज मिलेगी.

Trending news