Laptop चलेगा धुआंधार Speed में, ये मामूली से ट्रिक्स आएंगे आपके बड़े काम
Advertisement
trendingNow11838553

Laptop चलेगा धुआंधार Speed में, ये मामूली से ट्रिक्स आएंगे आपके बड़े काम

Laptop Speed Booster: लैपटॉप की स्पीड बढ़ाने का ये तरीका अगर आप नहीं जानते हैं तो आप आज ही सब काम छोड़कर इनके बारे में जान लीजिए, क्योंकि ये आपके बड़े काम आएगी. 

Laptop चलेगा धुआंधार Speed में, ये मामूली से ट्रिक्स आएंगे आपके बड़े काम

Laptop Speed Booster Tips: दफ्तर जाने वाले लोगों के लिए कई बार मुश्किल तब हो जाती है जब लैपटॉप की स्पीड अचानक से कम हो जाती है. लैपटॉप की स्पीड कम हो जाए उसके बाद आप कोई भी काम नहीं कर पाते हैं और ऐसे में आपको झल्लाहट होती है. आज हम आपको ऐसे आसान से ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं जो लैपटॉप की स्पीड को बढ़ा सकते हैं और आपकी इस दिक्कत को खत्म कर सकते हैं.

इन ट्रिक्स से बढ़ा सकते हैं लैपटॉप की स्पीड 

आपको लैपटॉप को कभी भी सोफा या बेड पर रखकर नहीं चलाना चाहिए इससे लैपटॉप में मौजूद सीट बाहर नहीं निकल पाती है और लैपटॉप स्लो होने लगता है और आगे चलकर इस में कोई बड़ा डैमेज भी हो सकता है.

लैपटॉप में मौजूद जंक फाइल्स को आपको समय-समय पर डिलीट करते रहना चाहिए और आप अगर ऐसा नहीं करते हैं तो लैपटॉप इतना ज्यादा स्लो हो जाता है कि आपको इसे चलाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है और बार-बार इसे रिफ्रेश भी करना पड़ता है.

लैपटॉप को फास्ट बनाने के लिए आपको इसमें जरूरत से ज्यादा हैवी गेम्स नहीं डाउनलोड करने चाहिए क्योंकि इनकी वजह से प्रोसेसर पर काफी ज्यादा दबाव पड़ता है और इसकी स्पीड अपने आप ही कम होती चली जाती है जिसका खामियाजा आपको भुगतना पड़ता है.

लैपटॉप की स्पीड को बनाए रखने के लिए आपको लैपटॉप कूलर का इस्तेमाल करना चाहिए जो एक कूलिंग पैड होता है जिसमें बड़े-बड़े फैंस लगे रहते हैं और इनका काम होता है लैपटॉप में मौजूद हीट को बाहर निकालना जिससे कुछ ही मिनटों में लैपटॉप पूरी तरह से ठंडा हो जाता है और अपनी पूरी क्षमता से काम करता है.

आपको अपने लैपटॉप की स्पीड बढ़ाने के लिए सबसे पहले इसे फ्लैट सरफेस  पर रखकर इस्तेमाल करना चाहिए, दरअसल ऐसा करने से लैपटॉप के अंदर मौजूद हीट आसानी से बाहर निकल पाती है जिससे प्रोसेसर पर दबाव नहीं पड़ता है और लैपटॉप की स्पीड बनी रहती है.

Trending news