Laptop में दिखें ये 4 साइन्स तो तुरंत कर दें शट डाउन? जान लें क्या हैं वजह
Advertisement
trendingNow11802521

Laptop में दिखें ये 4 साइन्स तो तुरंत कर दें शट डाउन? जान लें क्या हैं वजह

Laptop Care Tips: लैपटॉप को अगर आप लापरवाही से इस्तेमाल करते हैं तो यह बातें आपको पता होनी चाहिए क्योंकि किसी भी वक्त लैपटॉप में बड़ी समस्या आ सकती है और आपका खर्च बढ़ा सकती है.

Laptop में दिखें ये 4 साइन्स तो तुरंत कर दें शट डाउन? जान लें क्या हैं वजह

Laptop Tips for Users: जो लोग वर्किंग हैं उन्हें लैपटॉप पर ध्यान देने का समय ही नहीं मिलता है. दरअसल 8 से 9 घंटे की शिफ्ट करने के बाद लोगों के पास समय नहीं रहता है कि वह अपने लैपटॉप को जांचें, ऐसे में कुछ समय इस्तेमाल करने के बाद लैपटॉप में बड़ी समस्याएं आनी शुरू हो जाते हैं जिन्हें ठीक करवाने में यूजर्स को हजारों रुपए खर्च करने पड़ते हैं. ज्यादातर लोगों को उनके बारे में पता भी नहीं चल पाता है और उनका खर्च बढ़ जाता है. ऐसा आपके साथ भी हो तो लैपटॉप को इस्तेमाल न करें बल्कि इसे किसी सर्विस सेंटर पर ले जाएं. आज हम आपके लैपटॉप की उन समस्याओं के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें यूजर्स आमतौर पर नजरअंदाज करते हैं लेकिन ऐसा करना उनकी जेब पर भारी पड़ जाता है.

डिस्प्ले पर लाइंस

अगर आप अपना लैपटॉप इस्तेमाल कर रहे हैं और इस दौरान आपको डिस्प्ले पर बीच-बीच में लाइनिंग नजर आ रही है और आप अब तक इसे नजरअंदाज कर रहे हैं तो ऐसा नहीं करना चाहिए. असल में इस लाइनिंग की वजह से आपका पूरा डिस्प्ले खराब हो सकता है और इस बात का ध्यान अगर आपने कुछ समय बाद दिया तो शायद आपका लैपटॉप वारंटी से भी निकल जाएगा और इसे रिपेयर करवाने में आपको काफी पैसे खर्च करने पड़ेंगे.

ओवरहीटिंग

लैपटॉप कई बार हिट होने लगता है लेकिन यह सिर्फ कभी-कभी ही देखने को मिलता है. अगर आपका लैपटॉप हर बार इस्तेमाल करने के दौरान जरूरत से ज्यादा गर्म हो जाता है तो यहां आपको ध्यान देने की जरूरत है क्योंकि इसका मतलब है आपके लैपटॉप के प्रोसेसर पर जरूर से ज्यादा दबाव पड़ रहा है ऐसे में आपको लैपटॉप का चेकअप करवाना चाहिए और इसमें जरूरी बदलाव भी करवाने चाहिए.

लैपटॉप से आवाज आना

अगर आपके लैपटॉप से आवाज आ रही है तो इसका मतलब यह है कि इसमें लगा हुआ कूलिंग फैन ठीक तरह से कम नहीं कर रहा है और यह आने वाले समय में खराब हो सकता है या इसमें कोई बड़ी समस्या है. ऐसे में आपको इस दिक्कत को ठीक करवाना चाहिए और इसमें आपको देर नहीं करनी चाहिए.

Trending news