Google पर इन चीजों को सर्च करना आपके लिए है खतरनाक, महीनों तक खानी पड़ सकती है जेल की हवा
Advertisement

Google पर इन चीजों को सर्च करना आपके लिए है खतरनाक, महीनों तक खानी पड़ सकती है जेल की हवा

Google Search Rules: गूगल सर्च एक लोकप्रिय सर्च इंजन है जो दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जा सकता है, ये आपके बड़े काम आ सकता है लेकिन आप अगर इसके साथ लापरवाही बरतेंगे तो ये आपको जेल भी पहुंचा सकता है. 

Google पर इन चीजों को सर्च करना आपके लिए है खतरनाक, महीनों तक खानी पड़ सकती है जेल की हवा

Google Search Jail: गूगल सर्च का इस्तेमाल हम और आप हर रोज करते हैं, यह दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला सर्च इंजन है जिस पर पलक झपकते ही आपके सवाल का जवाब दे दिया जाता है. यह जवाब ऑडियो, वीडियो या फिर टेक्स्ट के रूप में होता है. गूगल सर्च की टक्कर का कोई भी दूसरा सर्च इंजन अब तक मार्केट में नहीं आ पाया है लेकिन क्या आप जानते हैं गूगल सर्च जितना मददगार है यह उतना ही खतरनाक भी साबित हो सकता है, और ऐसा तब होता है जब आप इसका इस्तेमाल लापरवाही से करते हैं. कुछ ऐसे टॉपिक्स हैं जिन्हें गूगल सर्च पर नहीं तलाशना चाहिए. आज हम आपको ऐसे ही टॉपिक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें बार-बार गूगल पर सर्च करना आपको जेल भिजवा सकता है.

वीडियो पायरेसी 

वीडियो प्रायरेसी के बारे में सर्च करना आपको मुसीबत में डाल सकता है, दरअसल फिल्म इंटस्ट्री को वीडियो पायरेसी की वजह से काफी नुकसान होता है, ऐसे में आप अगर वीडियो पायरेसी के बारे में लगातार गूगल सर्च कर रहे हैं तो आप मुसीबत में पड़ सकते हैं. 

चाइल्ड क्राइम 

चाइल्ड क्राइम एक ऐसा टॉपिक है जिसे भारत में एक संवेदनशील मुद्दा माना जाता है, इस विषय पर ऑनलाइन तमाम कंटेंट मौजूद है लेकिन कोई व्यक्ति अगर मनोरंजन के लिए चाइल्ड क्राइम से जुड़ा हुआ कोई कंटेंट सर्च करता है तो ऐसे व्यक्ति के खिलाफ भारत सरकार कार्रवाई कर सकती है.

महिला अपराध

महिला अपराधों से जुड़े हुए कंटेंट को भी काफी सारे लोग मनोरंजन के लिए सर्च करते हैं, वीडियो हो या फिर फोटोग्राफ, अगर आप ऐसा कोई कंटेंट सर्च करते हैं तो आप को जेल जाना पड़ सकता है और आप कानूनी चक्कर में पड़ सकते हैं.

हथियारों के बारे में जानकारी

अगर आप आए दिन हथियारों के बारे में जानने के लिए गूगल सर्च करते हैं तो ऐसा लगातार करते रहना आपको जेल पहुंचा सकता है क्योंकि बहुत सारे अपराधी इस तरीके से हथियारों के बारे में जानते हैं और फिर उन्हें गैरकानूनी तरीकों से हासिल करके उनका इस्तेमाल गलत कामों में करते हैं. इस कंटेंट को सर्च करना आप को जेल पहुंचा सकता है.

Trending news