Cold Coffee Recipe: रिफ्रेशिंग कोल्ड कॉफी पीकर उतरेगी पूरे दिन की थकान, घर पर ऐसे बनाएं और खुद को करें कूल
Advertisement
trendingNow11319356

Cold Coffee Recipe: रिफ्रेशिंग कोल्ड कॉफी पीकर उतरेगी पूरे दिन की थकान, घर पर ऐसे बनाएं और खुद को करें कूल

Cold Coffee Recipe At Home : कोल्ड कॉफी बनाने में बहुत कम समय लगता है और ये सभी को पसंद भी आता है. आज हम आपके लिए लेकर आए हैं कोल्ड कॉफी बनाने के लिए एक आसान सी रेसिपी जिसे फॉलो करके आप बहुत आसानी से इसे बना सकते हैं.

फाइल फोटो

Chocolate Cold Coffee Recipe: ये तो हर कोई जानता है कि कॉफी पीने से सारे दिन की थकान उतर जाती है. कुछ लोग को सुबह तो कुछ को शाम को कॉफी पीना पसंद होता है. ये तो बात हो गई नार्मल हॉट कॉफी की जो हमारे दिन का हिस्सा होती ही है, लेकिन आजकल लोगों को हॉट कॉफी के साथ कोल्ड कॉफी भी पसंद आ रही है. कोल्ड कॉफी बनाने में बहुत कम समय लगता है. आज हम आपके लिए लेकर आए हैं कोल्ड कॉफी बनाने के लिए एक आसान सी रेसिपी जिसे फॉलो करके आप बहुत आसानी से इसे बना सकते हैं.

आवश्यक सामग्री

कोल्ड कॉफी बनाने के लिए आपको सारी चीजें बड़े ही आराम से बाजार में मिल जाएगी. इसे बनाने के लिए आपको चहिए दूध, चीनी, बर्फ, व्हीप्ड क्रीम, इंस्टेंट कॉफी पाउडर, कोको पाउडर, वेनिला आइसक्रीम और चॉकलेट सॉस.

ऐसे बनाएं चॉकलेट कोल्ड कॉफी

सबसे पहले एक कटोरी में इंस्टेंट कॉफी पाउडर और  कोको पाउडर लें और फिर इसमें गर्म पानी डालें और बढ़िया से मिलाएं. अब ब्लेंडर में इस मिक्सचर को डालें. फिर इसमें 1 कप दूध, 1 स्कूप वेनिला आइसक्रीम और 2 टेबलस्पून चॉकलेट सॉस डालें. फिर थोड़ी सी चीनी और आइस क्यूब्स  डालें. अब इन सभी चीजों को अच्छे तरह से ब्लेंड करें. 

ऐसे सजाएं चॉकलेट कोल्ड कॉफी
एक लंबा ग्लास लें और उसके अंदर चॉकलेट सॉस को फैलाएं. फिर इसमें चॉकलेट कोल्ड कॉफी डालें. सबसे लास्ट में व्हिप्ड क्रीम और कॉफी पाउडर से सजाएं. आपकी चॉकलेट कोल्ड कॉफी बनकर तैयार है. इसे ठंडा -ठंडा सर्व करें.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Trending news