Constipation Remedy: दूध में मिलाकर पिएं बस ये चीज, गैस-कब्ज-एसिडिटी सभी का है रामबाण इलाज
Advertisement

Constipation Remedy: दूध में मिलाकर पिएं बस ये चीज, गैस-कब्ज-एसिडिटी सभी का है रामबाण इलाज

Acidity Remedy: आप अगर कब्ज, गैस और एसिडिटी से छुटकारा पाना चाहते हैं तो हम इसका घरेलू उपाय लेकर आए हैं. लेख में बताई गई चीज को दूध में मिलकार पीने से आपको इन सभी परेशानियों से राहत मिल जाएगी.

फाइल फोटो

Gas Remedy: हींग खाने में बहुत ज्यादा टेस्टी लगती है. इसे दाल का तड़का लगाने में यूज किया जाता है. हींग खाने की खुशबू के साथ-साथ उसका स्वाद भी बढ़ा देती है. हींग आपके सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद है. यहीं नहीं हींग का सेवन हमे कई तरह की बीमारियों से बचा सकता है. हींग को आप कई तरह से अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं. हींग को अगर दूध में मिलाकर पिया जाए तो इससे सेहत को कई तरह के फायदे मिलते हैं. आज हम आपको हींग और दूध को साथ में मिलाकर पीने के फायदे बताने वाले हैं.

कब्ज से मिलेगा आराम
आपको अगर पेट की समस्या हो गई है और आप सुबह फ्रेश होने में कठिनाई का सामना करते हैंता है तो आप दूध में हींग मिलाकर पी सकते हैं. इसका सेवन करने से मल त्याग करने में आसानी होती है और पेट की सूजन भी कम होती है.

गैस और एसिडिटी परेशानी को करें दूर
आप अगर गैस और एसिडिटी से परेशान हैं तो आपको दूध में हींग डालकर उसका सेवन करना चाहिए. आप दिन में दो बार इसको पिएं. आपको कुछ ही दिनों में इस समस्या से काफी राहत मिलेगी. अगर आप बेहतर रिजल्ट्स चाहते हैं तो रोज रात में सोने से पहले इसका सेवन करें. 

हींग और दूध पीने के फायदे
आप अगर बवासीर से पीड़ित हैं तो हींग और दूध का सेवन आपको इससे राहत दिला सकता है. इसके अलावा अगर आपका का लीवर ठीक से काम नहीं करता है तो दूध में हींग मिला कर पिया जा सकता है. इससे भी आपके लीवर को सही से काम करने में मदद मिलेगी. आप अगर दिन भर कमजोर और थका हुआ महसूस करत हैं तो आप दूध में हींग मिलाकर इसका सेवन करें. आप दिन भर एक्टिव महसूस करेंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news