Year Ender 2023: ऑडियंस के दिलों-दिमाग पर राज करने वाली इस साल की टॉप 10 वेब सीरीज
Advertisement
trendingNow12013073

Year Ender 2023: ऑडियंस के दिलों-दिमाग पर राज करने वाली इस साल की टॉप 10 वेब सीरीज

Best Web Series 2023: ये साल वेब सीरीज के लिहाज से बहुत रोचक रहा है क्योंकि 2023 ने ऑडियंस को बहुत सी अच्छी-अच्छी वेब सीरीज दिया है. चाहे राज और डीके की फर्जी हो या ओनी सेन की असुर-2 हो ये सभी सीरीज दर्शकों के दिलों में एक स्थान बनाइ है. आइए इस सूची में जानते हैं कि 2023 की बेस्ट वेब सीरीज कौन-कौन सी रही हैं.

 

Year Ender 2023: ऑडियंस के दिलों-दिमाग पर राज करने वाली इस साल की टॉप 10 वेब सीरीज

Best Web Series: आज के समय में डिजिटल एंटरटेनमेंट की लोकप्रियता बढ़ती रही है. गुजरते दिनों के साथ अच्छे कंटेंट के लिए ओटीटी प्लेटफॉर्म फेमस होते जा रहे हैं. कोविड के बाद से तो ओटीटी प्लेटफार्म की लोकप्रियता में तेजी से इज़ाफा हुआ है, ऐसा इसलिए क्योंकि सास बहु के फिक्सनल ड्रामा को छोड़कर ऑडियंस का रियलिस्टिक कंटेंट की तरफ रुझान बढ़ा है. इसीलिए लोग सिनेमा घरों से ज्यादा ओटीटी प्लेटफार्म पर फिल्मों और सीरीजों को पसंद करने लगे हैं. कुछ फेमस ओटीटी प्लेटफॉर्म की बात करें तो - अमेज़न प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स, डिज्नी + हॉटस्टार, आदि हैं.

अक्सर ऐसा होता है कि भारत में फिल्मों से ज्यादा वेब सीरीज सुर्खियां बटोर ले जाती हैं. चाहे कॉट्रोवर्सी हो या सराहना वेब सीरीज दोनों में अव्वल रहा है. हमारे यहां सीरीज आम तौर पर 7 से 8 एपिसोड की होती हैं और 1 एपिसोड जनरली 40 मिनट का होता है, वहीं फिल्में 2 से 2.5 घंटे तक की होती हैं. यही कारण है कि सीरीज सिर्फ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ही रिलीज हो पाती हैं.

फर्जी
शाहिद कपूर और विजय सेतुपति की "फर्जी" सीरीज एक क्राइम थ्रिलर है जो दो दोस्तों को नकली नोट बनाने की कोशिश करते हुए दिखाती है. यह सीरीज अपने शानदार प्रदर्शन, रोमांचक कहानी और हास्य के लिए फेमस सीरीज है.
प्लेटफॉर्म- अमेज़न प्राइम वीडियो
डायरेक्टर: राज और डीके
कलाकार: शाहिद कपूर, विजय सेतुपति, के के मेनन, राशि खन्ना, भुवन अरोड़ा.
IMDb रेटिंग: 8.4 स्टार

गन्स एंड गुलाब्स
राजकुमार राव, और दुलकर सलमान की गन्स एंड गुलाब्स एक क्राइम कॉमेडी है जो 1990 के दशक में एक गांव की बड़े अफीम व्यापारियों के सौदे की कहानी बताती है.
प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स
डायरेक्टर: राज और डीके
कलाकार: राजकुमार राव, आदर्श गोरव, टी.जे. भानु, दुलकर सलमान
IMDb रेटिंग: 7.7 स्टार

द नाइट मैनेजर
अनिल कपूर और आदित्य रॉय कपूर की द नाइट मैनेजर एक क्राइम थ्रिलर है. इस कहानी में एक रॉ अधिकारी द्वारा एक हथियारों के सौदागर के आंतरिक टीम में घुसपैठ करने के लिए भर्ती किया जाता है.
प्लेटफॉर्म- (डिज्नी + हॉटस्टार)
डायरेक्टर: संदीप मोदी
कलाकार: अनिल कपूर, आदित्य रॉय कपूर, शोभिता धूलिपाला, तिलोत्तमा शोम, रवि बहल, सास्वता चटर्जी.
IMDb रेटिंग: 7.6 स्टार

कोहरा
बरुण सोबती, सुविंदर विक्की और राहेल शेली की कोहरा एक ब्लैक कॉमेडी क्राइम थ्रिलर सीरीज है, जो 1990 के दशक में एक युवा मैकेनिक और उसके दोस्त की कहानी बताती है जो नकली नोट बनाने की कोशिश करते हैं.
प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स
डायरेक्टर: रणदीप झा
कलाकार: बरुण सोबती, सुविंदर विक्की, राचेल शेली, हरलीन सेठी, मनीष चौधरी, सौरव खुराना.
IMDb रेटिंग: 7.5 स्टार

असुर-2
अरशद वारसी और बरुण सोबती की असुर-2 एक मनोवैज्ञानिक क्राइम थ्रिलर है जो एक सीरियल किलर की कहानी बताती है जो खुद को असुर काली का अवतार मानता है. यह श्रृंखला अपने रहस्यमय कहानी, शानदार प्रदर्शन और तनावपूर्ण दृश्यों के लिए फेमस हुई.
प्लेटफॉर्म- जियो सिनेमा
डायरेक्टर:ओनी सेन
कलाकार: अरशद वारसी, बरुण सोबती, अनुप्रिया गोयनका, रिद्धि डोगरा, अमेय वाघ.
IMDb रेटिंग: 8.5 स्टार

राणा नायडू 
एक एक्शन क्राइम ड्रामा है. राणा नायडू, एक फिक्सर, को चुनौतियों का सामना करना पड़ता है जब उसके पिता जेल से रिहा हो जाते हैं.
प्लेटफॉर्म- नेटफ्लिक्स
डायरेक्टर: राज और डीके
कलाकार: राणा दग्गुबाती, वेंकटेश दग्गुबाती, सुचित्रा पिल्लई, रजनी बसुमतारी, गौरव चोपड़ा, सुरवीन चावला.
IMDb रेटिंग: 7.1 स्टार

दहाड़ 
वास्तविक जीवन के सीरियल किलर साइनाइड मोहन से प्रेरित एक क्राइम थ्रिलर है. सब-इंस्पेक्टर अंजलि भाटी साइनाइड विषाक्तता से जुड़ी हत्याओं के एक पैटर्न का पता लगाती हैं और हत्यारे को पकड़ने की कोशिश करती हैं.
प्लेटफॉर्म- अमेज़न प्राइम वीडियो
डायरेक्टर: रीमा कागती, रुचिका ओबेरॉय
कलाकार: सोनाक्षी सिन्हा, गुलशन देवैया, विजय वर्मा, सोहम शाह.
IMDb रेटिंग: 7.6 स्टार

सास, बहू और फ्लेमिंगो
एक कॉमेडी ड्रामा जिसमें एक सास और तीन बहुओं वाले परिवार के केमिस्ट्री को दिखाया गया है. यह सीरीज वैवाहिक जीवन, महिला सशक्तिकरण और पुरुष अंधराष्ट्रवाद के मुद्दों पर प्रकाश डालती है.
प्लेटफॉर्म- (डिज्नी + हॉटस्टार)
डायरेक्टर: होमी अदजानिया
कलाकार: डिंपल कपाड़िया, राधिका मदान, ईशा तलवार, नसीरुद्दीन शाह.
IMDb रेटिंग: 7.7 स्टार

स्कूप
यह क्राइम थ्रिलर पत्रकार रिया पर आधारित है, जो शक्तिशाली और भ्रष्ट लोगों के काले रहस्यों को उजागर करती है. जब वह एक प्रसिद्ध अभिनेता और एक राजनेता से जुड़ी साजिश का पर्दाफाश करती है तो वह खुद को खतरे में पड़ जाती है.
प्लेटफॉर्म- नेटफ्लिक्स
डायरेक्टर: हंसल मेहता
कलाकार: करिश्मा तन्ना, मोहम्मद। जीशान अय्यूब, हरमन बावेजा, इनायत सूद.
IMDb रेटिंग: 7.6 स्टार

जुबली 
'जुबली' 1940 और 1950 के दशक के भारतीय फिल्म उद्योग पर आधारित एक ड्रामा है. कहानी श्रीकांत रॉय के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक स्टार निर्माता हैं और अपनी फिल्म सनगुर्श में लॉन्च करने के लिए एक नए अभिनेता की तलाश कर रहें हैं.
प्लेटफॉर्म- अमेज़न प्राइम वीडियो
डायरेक्टर: विक्रमादित्य मोटवानी
कलाकार: प्रोसेनजीत चटर्जी, अपारशक्ति खुराना, अदिति राव हैदरी, सिद्धांत गुप्ता, वामिका गब्बी.
IMDb रेटिंग: 8.3 स्टार

Trending news