Amitabh Bachchan जब लड़ रहे थे जिंदगी और मौत से जंग, पत्नी जया ने इस मंदिर में जाकर मांगी थी मन्नत; अटूट विश्वास ने दिखाया करिश्मा
Advertisement

Amitabh Bachchan जब लड़ रहे थे जिंदगी और मौत से जंग, पत्नी जया ने इस मंदिर में जाकर मांगी थी मन्नत; अटूट विश्वास ने दिखाया करिश्मा

KBC 14: टीवी का पॉपुलर क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ (Kaun Banega Crorepati 14) में कंटेस्टेंट के साथ-साथ खुद होस्ट अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) भी अपने दिल की बात शेयर कर दिया करते हैं. हाल ही के एक एपिसोड में बिग बी उस किस्से को शेयर किया जब उनके साथ फिल्म के सेट पर हादसा हो गया था. 

 

jaya bachchan

Kaun Banega Crorepati 14: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) कई सालों से क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ (Kaun Banega Crorepati 14) के होस्ट बने हुए है. इस शो में बिग बी कंटेस्टेंट और दर्शकों के साथ अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में भी बात करते दिखाई देते हैं. अब केबीसी के पिछले एपिसोड में, अमिताभ बच्चन ने अपनी जिंदगी से जुड़ा एक और किस्सा सुनाया. उन्होंने खुलासा किया कि उनकी पत्नी जया बच्चन (Jaya Bachchan) का ‘श्रीमंत दगडूशेठ हलवाई गणपती’ (Shreemant Dagdusheth Halwai Ganpati Mandir) में बहुत ज्यादा आस्था रखती हैं. 

 जया का ‘दगडूशेठ हलवाई’ मंदिर से कनेक्शन

आपको बता दें कि अक्सर जया बच्चन पुणे में ‘दगडूशेठ हलवाई’ मंदिर दर्शन करने जाती हैं. बताया जाता है कि जया लगभग हर खास मौके पर पुणे इस मंदिर जाती हैं. इतना ही नहीं, जब साल 1983 में फिल्म ‘कुली’ की शूटिंग के वक्त अमिताभ बच्चन के साथ हादसा हुआ और उन्हें इंटर्नल इंजरी हुई. इस वजह से बिग बी महीनों तक अस्पताल में भर्ती रहे. ये वो वक्त था जब अमिताभ बच्चन जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रहे थे. उस वक्त भी जया पुणे के ‘श्रीमंत दगडूशेठ हलवाई गणपती’ दर्शन करने पहुंची थीं. 

बिग बी ने बताया कनेक्शन

कौन बनेगा करोड़पति के पिछले एपिसोड में हॉट सीट पर मुजाहिद मोमिन बैठे, जो पुणे में क्वालिटी इंजीनियर हैं. वहीं, जब एक सवाल के वक्त जब अमिताभ ने गणपति पूजा के बारे में बात और बताया कि उनकी पत्नी जया बच्चन को ‘श्रीमंत दगडूशेठ हलवाई गणपती’ में बहुत विश्वास है. इसकी वजह बताते हुए एक्टर ने कहा- 'जया जब पुणे के एफटीआईआई में पढ़ती थीं, तभी से उनका दगडूशेठ हलवाई के प्रति विश्वास मजबूत है'. खैर, पिछले एपिसोड में मुजाहिद मोमिन 6 लाख 40 हजार के सवाल पर अटक जाते हैं और गलत जवाब देते हैं. इस वजह से मुजाहिद सिर्फ 3 लाख 20 हजार रुपये ही घर ले जा पाते हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news