Ramanand Sagar की 'रामायण' में रावण के लिए अरविंद त्रिवेदी नहीं थे पहली पसंद, फिर ऐसे पलटी किस्मत
Advertisement

Ramanand Sagar की 'रामायण' में रावण के लिए अरविंद त्रिवेदी नहीं थे पहली पसंद, फिर ऐसे पलटी किस्मत

Arvind Trivedi Ramayan Serial: रामानंद सागर की रामायण में एक्टर अरविंद त्रिवेदी ने रावण का किरदार निभाया था. लेकिन क्या आप जानते हैं अरविंद त्रिवेदी, रावण के किरदार के लिए पहली पसंद नहीं थे. 

अरविंद त्रिवेदी रामानंद सागर रामायण

Ramanand Sagar Ramayan: रामानंद सागर के पौराणिक सीरियल रामायण में रावण का किरदार निभाकर अरविंद त्रिवेदी ने घर-घर में पहचान बना ली थी. एक्टर अरविंद त्रिवेदी (Arvind Trivedi) को किरदार में देखकर ऐसा लगता था जैसे मानों सच में ही 'लंकेश' सामने आ गए हों. लेकिन क्या आप जानते हैं रावण के किरदार के लिए अरविंद त्रिवेदी, डायरेक्टर रामानंद सागर (Ramanand Sagar) की पहली पसंद नहीं थे. रिपोर्ट्स की मानें तो अरविंद त्रिवेदी ने रामानंद सागर की रामायण के लिए पहले 'केवट' का ऑडिशन दिया था. 

'रावण' के लिए पहली पसंद नहीं थे अरविंद त्रिवेदी

रामानंद सागर (Ramanand Sagar Tv Show) के पौराणिक सीरियल रामायण के रावण के लिए अरविंद त्रिवेदी पहली च्वाइस नहीं थे. कहा जाता है कि रामानंद सागर के साथ-साथ रामायण सीरियल की पूरी कास्ट रावण के किरदार में अमरीश पुरी को देखना चाहती थी. लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ जिसने पूरा मामला ही पलट दिया. जी हां...रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब अरविंद त्रिवेदी को पता चला कि रामानंद सागर, रामायण सीरियल के लिए कास्टिंग कर रहे हैं तो एक्टर सीधा गुजरात से मुंबई पहुंच गए. रामानंद सागर के पास पहुंचकर अरविंद त्रिवेदी ने 'केवट' के किरादर के लिए ऑडिशन दिया था. 

फिर कैसे मिला 'लंकेश' का किरदार?

एंटरटेनमेंट खबरों के मुताबिक, अरविंद त्रिवेदी (Arvind Trivedi Ramayan ने जब केवट के किरदार के लिए रामानंद सागर के सामने ऑडिशन दिया, तब उन्होंने अपने अदाकारी से डायरेक्टर को इंप्रेस कर लिया. सिर्फ इंप्रेस ही नहीं बल्कि रामानंद सागर को अरविंद त्रिवेदी की एक्टिंग के कायल ही हो गए और इसके बाद उन्होंने फैसला कर लिया कि रामायण सीरियल में रावण का किरदार अरविंद ही निभाएंगे. कहा जाता है कि उस समय अरविंद त्रिवेदी खुद श्योर नहीं थे कि उन्हें 'रावण' के जितना बड़ा किरदार मिल जाएगा.

Trending news