Sakshi Tanwar Birthday: शुरू किस्मत से हुआ था, अब आने लगा है मजा... साक्षी तंवर की 26 साल की जर्नी, बिना शादी किए बनीं बच्ची की मां
Advertisement
trendingNow12055174

Sakshi Tanwar Birthday: शुरू किस्मत से हुआ था, अब आने लगा है मजा... साक्षी तंवर की 26 साल की जर्नी, बिना शादी किए बनीं बच्ची की मां

Sakshi Tanwar Birthday: टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस की बात हो तो साक्षी तंवर का नाम इस लिस्ट में टॉप में शुमार हैं. जिन्होंने लंबा करियर इस इंडस्ट्री को दिया है. फिर फिल्मों और ओटीटी में भी शानदार काम किया. चलिए साक्षी तंवर के हैप्पी बर्थडे पर उनके करियर और पर्सनल लाइफ को लेकर ढेर सारी बातें बताते हैं.

साक्षी तंवर

'टीवी की पॉपुलर सीरीज' में आज आपको मिलवाते हैं बर्थडे गर्ल साक्षी तंवर से. जिन्होंने इंडस्ट्री में 26 साल बिताए हैं. इन ढाई दशकों में उन्होंने टीवी, फिल्में और ओटीटी पर खूब काम किया है. खूब अवॉर्ड अपने नाम किये हैं तो लोगों की दुलारी बनी हैं. साक्षी तंवर के बर्थडे के मौके पर चलिए आपको उनकी पर्सनल और प्रोफेशल लाइफ से रूबरू करवाते हैं. आखिर एक्ट्रेस ने क्यों आजतक शादी नहीं की. कैसे टीवी से फिल्मों में जगह पक्की की.

साक्षी तंवर के पिता सीबीआई के रिटायर ऑफिसर रहे हैं. वह राजस्थान की अलवर की रहने वाली हैं. जिन्होंने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से पढ़ाई की. वैसे शुरुआत में साक्षी तंवर का एक्टिंग में आने का कोई इरादा नहीं था. लेकिन कहते हैं न जब तकदीर में लिखा हो तो कौन बदल सकता है. वह तो तैयारी कर रही थीं आगे की पढ़ाई की. एक दिन वह दूरदर्शन के गानों पर बना शो अलबेला सुर मेला में ऑडिशन दने पहुंच गईं. गुडन्यूज ये थी कि उन्हें सिलेक्ट भी कर लिया गया और वह प्रजेंटर बन गईं.

 

साक्षी तंवर का टीवी करियर
आगे चलकर एक्टिंग में ही साक्षी तंवर ने अपने करियर को जारी रखा. साल 2011 से 2014 तक वह एकता कपूर के सीरियल की लीड हीरोइन पार्वती के रूप में 'कहानी घर घर की' में नजर आईं. इस रोल से वह इतनी पॉपुलर हुई कि लोग आज भी उनका नाम पार्वती ही समझते हैं.  आगे चलकर साक्षी तंवर ने 'कुटुम्ब', 'देवी', 'जस्सी जैसी कोई नहीं', 'बालिका वधू', 'एक थी नायिका', 'कोड रेड' से लेकर 'बड़े अच्छे लगते हैं' जैसे शोज में दिखाई दीं. 

 

फिल्मों और वेब सीरीज में साक्षी
वहीं दूसरी ओर वह फिल्मों में भी एक्टिव रही हैं. 'दंगल', 'मोहल्ला अस्सी', 'डायल 100' से लेकर 'सम्राट पृथ्वीराज' जैसी फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं. इसके अलावा ओटीटी पर भी साक्षी को दर्शकों ने खूब सराहा है. वह 'करले तू भी मोहब्बत', 'द फाइनल कॉल', 'मिशन ओवर मार्स' से लेकर माई जैसे प्रोजेक्ट का हिस्सा रही हैं.

कुंवारी हैं साक्षी तंवर और है एक बेटी की मां
साक्षी तंवर उन एक्ट्रेस में से हैं जिन्होंने शादी न करने का फैसला लिया. लेकिन साल 2018 में वह मां बन गईं. एक्ट्रेस ने एक बेटी को गोद लिया जिनका नाम है दित्या है.

Trending news