Advertisement
trendingPhotos1254183
photoDetails1hindi

Cartoon Show: TV पर आने वाले पसंदीदा कार्टून कैरेक्टर्स को ये लोग देतें हैं आवाज, शक्ल देखकर तो नहीं होगा यकीन!

Meet these lovely voices behind your favorite cartoon characters: कार्टून देखना भला किसे अच्छा नहीं लगता. दुनियाभर के करोड़ों बच्चों के लिए तो ये उनका फेवरेट टाइम पास होने के साथ छुट्टियां बिताने का भी एक अहम जरिया रहा है. कॉमिक्स के युग से लेकर आज इंटरनेट की दुनिया में हुई क्रांति के बीच के लंबे अंतराल के बावजूद कार्टून का क्रेज कम नहीं हुआ है. कार्टून (Cartoon) का जादू आज भी बच्चों के सिर चढ़कर बोलता है. ऐसे में क्या आपको पता है कि डोरेमॉन (Doraemon) और शिनचैन (Shinchan) जैसे बच्चों के फेवरेट कार्टून सीरियल्स में मौजूद किरदारों को आवाज कौन देता है. अगर नहीं तो आइए हम बताते हैं कि आखिर कौन है वो लोग जो अपनी आवाज़ के दम पर करोड़ों दिलों पर राज कर रहे हैं.

1/5

ये हैं मशहूर वॉयस-ओवर आर्टिस्ट सोनल कौशल जो एक बेहतरीन सिंगर भी है. जो एक कार्टून चैनल पर प्रसारित होने वाले सीरियल डोरेमॉन (Doraemon) में डोरेमॉन और पिकाचु के किरदार को अपनी आवाज देती हैं. इंस्टाग्राम पर उनके 4 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. जहां वो नियमित रूप से अपने पसंदीदा कार्टून कैरेक्टर की भावभंगिमाओं को दिखाते हुए फैंस का मनोरंजन करती हैं.

 

All Photos: Instagram

2/5

ये हैं आकांक्षा शर्मा. जो बच्चों के बीच पॉपुलर कार्टून कैरेक्टर शिनचैन (Shin Chan) की आवाज बनती हैं. वह जानी-मानी वॉयस-ओवर आर्टिस्ट हैं. जिन्होंने कई फिल्मों के लिए भी डबिंग की है.

3/5

अब मिलिए एक और आवाज की मलिका पारुल भटनागर से जो एक पॉपुलर यू-ट्यूबर भी हैं. पारुल 'डोरेमोन' सीरियल की मशहूर किरदार 'शिजुका' (Shizuka) की आवाज हैं. पारुल पिछले 15 सालों से इन आवाज की दुनिया की दमदार हस्ताक्षर और एक बेहतरीन वीओ आर्टिस्ट हैं. Youtube पर उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है. 

 

4/5

ये हैं पल्लवी जिन्होंने डोरेमॉन सीरियल के कई किरदारों को अपनी आवाज दी है. देगीसूगी, नोबिता की मां, जिऑन की मां, जिऑन की बहन के साथ शिजूका की मां के कैरेक्टर में पल्लवी ने अपनी आवाज से जान डाल दी है.

 

5/5

बच्चे हों या बड़े सभी में कार्टून को लेकर कुछ न कुछ क्रेज जरूर होता है. पसंद और नापसंद के हिसाब से हर कार्टून शो में लोगों के फेवरेट किरदार अलग-अलग हो सकते हैं. लेकिन जिन लोगों की शानदार आवाज के जरिए ये करोड़ों घरों में पहचाने जाते हैं. उनके बारे में ये बातें बहुत कम लोग जानते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़