Kasautii Zindagi Ki: एकता कपूर ने टूटे हुए दिल से बनाया था 'कसौटी जिंदगी की', प्रेरणा-अनुराग की टूटती लव स्टोरी देख रो देते थे लोग
Advertisement
trendingNow12115354

Kasautii Zindagi Ki: एकता कपूर ने टूटे हुए दिल से बनाया था 'कसौटी जिंदगी की', प्रेरणा-अनुराग की टूटती लव स्टोरी देख रो देते थे लोग

Ekta Kapoor TV Show: एकता कपूर ने कई टीवी शो बनाए, जो दर्शकों के बीच खूब पॉपुलर हुए और उनको खूब पसंद किया गया. उन्हीं में से एक प्रेरणा और अनुराग की लव स्टोरी पर बना टीवी शो 'कसौटी जिंदगी की' भी था, जिसने 8 सालों कर दर्शकों के बीच अपनी खास जगह बनाई. हालांकि, इसका नया सीजन आज भी टीवी पर आता है, लेकिन लोग इसके पुराने सीजन को आज भी भूल नहीं पाए हैं. 

एकता कपूर ने टूटे हुए दिल से बनाया था 'कसौटी जिंदगी की', प्रेरणा-अनुराग की टूटती लव स्टोरी देख रो देते थे लोग

Ekta Kapoor TV Show Kasautii Zindagi Ki: टीवी इंडस्ट्री की जानी-मानी निर्माता-निर्देशक एकता कपूर ने हिंदी टेलीविजन के लिए कई आइकॉनिक शोज बनाए हैं, जिनको आज भी याद और पसंद किया जाता है. जिनमें से कुछ टीवी सीरियल की सीरीज नई कहानियों के साथ लगातार आगे बढ़ती जा रही हैं, लेकिन कुछ सीरियल ऐसे ही जो समय की धूल में कहीं गुम से होकर रह गए हैं.

आज हम ऐसी टीवी सीरियल की बात करें जिसका दूसरा सीजन टीवी पर आज भी दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है, लेकिन इसमें किरदार वो नहीं, जिन्होंने सालों पहले दर्शकों के बीच अपनी और सीरियल की जबरदस्त पहचान बनाई थी. इस टीवी शो को एकता कपूर ने अपने टूटे दिल के साथ बनाया था, जिसका खुलासा खुद उन्होंने अपने एक पोस्ट के जरि किया था, जब वो साल 2018 में इस शो का दूसरा सीजन लेकर आई थीं. ये सीरियल कोई और नहीं साल 2001 में आया 'कसौटी जिंदगी की' है. 

fallback

आज भी अनुराग-प्रेरणा की लव स्टोरी को मिस करते हैं दर्शक

इस शो में सीजेन खान, श्वेता तिवारी, हितेन तेजवानी, गौरी प्रधान, रोनित रॉय और उर्वशी ढोलकिया नजर आए थे. शो में सीजेन खान और श्वेता तिवारी, अनुराग और प्रेरणा के किरदार में नजर आए थे, जिसकी प्रेम कहानी पर इस सीरियल की कहानी आधारित थी. वहीं, इस शो के एक किरदार ने भी खूब सुर्खियां बटोरी थी, जिसको आज भी याद किया जाता है और वो थी 'कोमोलिका', जिसका किरदार उर्वशी ढोलकिया ने निभाया था. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by EktaaRkapoor (@ektarkapoor)

8 सालों तक चला थो ये टीवी शो 

सीरियल में उनका लुक और स्टाइल इतना पसंद किया गया था कि कुछ औरतें उनकी तरह ही रहने तक लगी थीं और भी उनके मीम्स आज की जनरेशन का मनोरंजन करते हैं. इस शो साल 2001 में शुरू हुआ था और साल 2008 में इसका आखिरी एपिसोड टेलीकास्ट हुआ था, जिसके बाद एकता कपूर साल 2018 में इस शो का दूसरा सीजन लेकर आई थी और उसको भी दर्शकों का खूब प्यार मिला. हालांकि, लोगों के दिलों में आज भी पूरे शो और किरदारों की कई सारी यादें मौजूद हैं, जो हमेशा बनी रहेंगी. 

Trending news