South Movies: कार्तिकेय 2 के बाद अब हनुमान मचाएंगे धमाल, नॉर्थ इंडिया में साउथ की इस फिल्म को बड़ा सपोर्ट
Advertisement
trendingNow11454544

South Movies: कार्तिकेय 2 के बाद अब हनुमान मचाएंगे धमाल, नॉर्थ इंडिया में साउथ की इस फिल्म को बड़ा सपोर्ट

Hanuman Hindi Teaser: तेलुगु फिल्म हनुमान के टीजर की तुलना 600 करोड़ की आदिपुरुष से हो रही है, जिसमें भगवान राम की कहानी है. आदिपुरुष के टीजर की जहां तीखी आलोचना हुई, वहीं हिंदी के दर्शक हनुमान के टीजर को देखकर रोमांचित हैं. फिल्म का बजट मात्र 12 करोड़ बताया जा रहा है.

 

South Movies: कार्तिकेय 2 के बाद अब हनुमान मचाएंगे धमाल, नॉर्थ इंडिया में साउथ की इस फिल्म को बड़ा सपोर्ट

Hanuman Release Date: भगवान श्रीकृष्ण के बाद अब हनुमानजी का जादू चलने वाला है. 2022 में साउथ की फिल्म कार्तिकेय 2 ने अप्रत्याशित रूप से उत्तर भारत में भारी सफलता अर्जित की. रिलीज के पहले दिन इसका बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन मात्र सात लाख रुपये था, परंतु आखिरकार हिंदी पट्टी में इस फिल्म का सफर 32 करोड़ रुपये पर जाकर रुका. जबकि इस साल बॉलीवुड के बड़े-बड़े सितारों की फिल्में टिकट खिड़की पर 10 करोड़ का आंकड़ा छूने को तरस गई. वजह यह थी एक तो लोगों ने बॉलीवुड की फिल्मों का बहिष्कार किया, दूसरे साउथ की फिल्मों के कंटेंट को पसंद किय. कार्तिकेय 2 में भगवान श्रीकृष्ण से जुड़े कंटेंट सिनेमा को उत्तर भारत में कई धार्मिक और सांस्कृतिक संगठनों ने प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष समर्थन दिया.

हनुमान को धार्मिक-सांस्कृतिक समर्थन
दो दिन पहले तेलुगु फिल्म हनुमान का टीजर रिलीज हुआ है और उसे हिंदी में अच्छा रेस्पॉन्स मिला है. बिना प्रचार-प्रसार और जाने-पहचाने चेहरे के, इसके एक करोड़ व्यू होने वाले हैं. फिल्म मूल रूप से तेलुगु में है परंतु इसे हिंदी में भी डब करके रिलीज किया जाएगा. यह सुपर हीरो फिल्म है, जिसका हीरो हनुमान-भक्त है और उनके जैसी ताकत से दुश्मनों से लड़ता है. निर्देशक प्रशांत वर्मा की इस फिल्म का टीजर रिलीज होने के बाद उत्तर भारत में एक बार फिर धार्मिक-सांस्कृतिक संगठन इसे अपना समर्थन दे रहे हैं. सोशल मीडिया में फिल्म के बारे में पॉजिटिव बातें लिखी जा रही हैं और यूट्यूब पर भी वीडियो बन रहे हैं. लगातार कहा जा रहा है भारत में ऐसी फिल्मों की जरूरत है जो हमारे सांस्कृतिक पक्ष को सामने लाएं न कि पश्चिमी संस्कृति को बढ़ावा देने वाली बॉलीवुड फिल्मों की.

सीखा कार्तिकेय 2 से सबक
हनुमान निश्चित तौर पर सबसे ज्यादा पूजे जाने वाले देवताओं में हैं और उन्हें लेकर बनी एनिमेशन फिल्में बच्चों में खूब लोकप्रिय रही हैं. जानकारों की मानें तो हनुमान के प्रोड्यूसर कार्तिकेय 2 वाली गलती नहीं दोहराएंगे. कार्तिकेय 2 का हिंदी पट्टी में जरा भी प्रमोशन नहीं किया गया था. हनुमान को जोरदार ढंग से हिंदी इलाकों में प्रमोट करने की तैयारियां हो रही हैं. ऐसे में अगर हनुमान की कहानी लोगों को पसंद आ जाती है तो तय है कि यह फिल्म हिंदी दर्शकों के बीच कार्तिकेय 2 से बड़ी साबित होगी. फिल्म को तेलुगु और हिंदी के साथ तमिल, कन्नड़ और मलयालम में भी रिलीज किया जाएगा. हनुमान की रिलीज डेट अनाउंस नहीं की गई है, लेकिन यह जब आएगी तब हलचल पैदा करेगी. हनुमान की कहानी को कार्तिकेय 2 की तरह की प्राचीन-पौराणिक काल से लेकर आज के समय तक बुना गया है. यह फैंटेसी-थ्रिलर है. फिल्म में तेजा सज्जा, वरलक्ष्मी शरदकुमार, अमृता अय्यर और विनय राय मुख्य भूमिकाओं में हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news