Advertisement
trendingPhotos1692700
photoDetails1hindi

म्यूजिक डायरेक्टर के प्यार में पड़कर मशहूर एक्ट्रेस की बेटी ने बर्बाद किया करियर, मां ने तोड़ दिया बॉलीवुड से नाता

Mala Sinha Daughter Pratibha Sinha:  मां माला सिन्हा के नक्शे कदम पर चलते हुए ही प्रतिभा सिन्हा ने बॉलीवुड में कदम रखा था लेकिन कई फिल्मों में नजर आने के बाद भी वो फ्लॉप हो गईं.  

प्रतिभा सिन्हा ने चुनी थी एक्टिंग की राह

1/5
प्रतिभा सिन्हा ने चुनी थी एक्टिंग की राह

बॉलीवुड की एक फेमस एक्ट्रेस रहीं माला सिन्हा जिनकी जोड़ी धर्मेंद्र के साथ सबसे ज्यादा जमी और लोगों ने उन्हें खूब प्यार दिया. 90 के दशक में माला सिन्हा की बेटी प्रतिभा सिन्हा ने भी एक्टिंग में करियर बनाने की ठानी और वो फिल्मों में नजर आने लगीं.

परदेसी परदेसी गाने से मिला फेम

2/5
परदेसी परदेसी गाने से मिला फेम

उन्हें सबसे ज्यादा फेम मिला फिल्म राजा हिंदुस्तान के गाने परदेसी-परदेसी से. जिसमे उन्होंने मुख्य भूमिका निभाई थी और वो एक बंजारन के गेटअप में दिखीं. उस वक्त उनकी खूबसूरती के चर्चे भी खूब हुए थे. लेकिन प्रतिभा की ये पहचान केवल इसी गाने तक सीमित रह गई.

फिर भी नहीं जमा सिक्का

3/5
फिर भी नहीं जमा सिक्का

यूं तो प्रतिभा ने दर्जनभर से ज्यादा फिल्मों में मौजूदगी दर्ज कराई लेकिन नेगेटिव प्वाइंट ये था कि वो ज्यादातर वही फिल्म साइन करती थीं जो मस्टीस्टारर थीं यानि उनका होना ना होने के बराबर होने लगा और देखते ही देखते उनका करियर फ्लॉप होता चला गया. वो अपनी पहचान खोती जा रही थीं.

नदीम सैफी संग जुड़ा था नाम

4/5
नदीम सैफी संग जुड़ा था नाम

आखिरकार समय के साथ जब बात नहीं बनी तो उन्होंने ठान लिया कि वो बॉलीवुड छोड़ देंगी. लेकिन उनके करियर खत्म होने का कारण एक अफेयर भी माना जाता है. उनका नाम म्यूजिक डायरेक्टर नदीम सैफी के साथ भी जुड़ा. लेकिन मां माला सिन्हा ने इस रिश्ते का खूब विरोध किया.

अफेयर ने बर्बाद किया करियर

5/5
अफेयर ने बर्बाद किया करियर

लेकिन प्रतिभा उस वक्त पूरी तरह इश्क की गिरफ्त में थीं. लिहाजा उन्होंने मां की एक ना सुनी और प्यार के चक्कर में करियर को तबाह कर बैठीं. कहा जाता है कि बेटी का करियर ना चल पाने से माला सिन्हा इतनी नाराज हुईं कि उन्होंने बॉलीवुड से अपना रिश्ता ही तोड़ लिया. आज वो लाइमलाइट से दूर जिंदगी बिता रही हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़