Advertisement
photoDetails1hindi

Jaya Kishori की खूबसूरती के आगे फेल हैं दीपिका-कैटरीना जैसी हसीनाएं भी, चेहरे से नहीं हटती लोगों की नजर

Jaya Kishori: सुदंर तन और स्वच्छ मन की मालकिन जया किशोरी (Jaya Kishori) को किसी परिचय की जरूरत नहीं है. उनकी सादगी और खूबसूरती के लाखों लोग दीवाने हैं. सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें और वीडियोज खूब वायरल होती हैं. आप भी देखें जया किशोरी की खूबसूरत तस्वीरें जिन्हें देखकर आप भी उनकी चेहरे के नूर में खो जाएंगे. 

 

भक्ति में सवांरा खुद को

1/7
भक्ति में सवांरा खुद को

जिस उम्र में लड़कियां सजने-संवरने पर ज्यादा ध्यान देती हैं उस उम्र में जया किशोरी ने भगवान की भक्ति में खुद को सवांरा है.

 

मोटिवेशनल स्पीकर भी हैं

2/7
मोटिवेशनल स्पीकर भी हैं

जया किशोरी एक मशहूर कथावाचक, मोटिवेशनल स्पीकर और भजन सिंगर हैं जिनका नाम खूब सुर्खियों में रहता है. वो अक्सर भगवान श्री कृष्ण की भक्ति में लीन रहती हैं. यही कारण है कि कई लोग उन्हें आज के युग की मीरा बाई भी कहते हैं.

 

ये है असली नाम

3/7
ये है असली नाम

कम ही लोग जानते हैं कि जया किशोरी का असली नाम जया शर्मा है. उनका जन्म राजस्था ने एक गांव सुजानगढ़ में 13 जुलाई 1995 में हुआ था. लोगों न सिर्फ उनकी बातों को ध्यान से सुनते हैं बल्कि जया जी की सादगी के भी दीवाने हैं. 

 

छोटी बहन भी है उनकी

4/7
छोटी बहन भी है उनकी

जया किशोरी की मम्मी का नाम गीता देवी हरितपल है और पिताजी का शिव शंकर शर्मा है. जया शर्मा की एक छोटी बहिन भी हैं जिनका नाम चेतना शर्मा है. 

 

छोटी उम्र से शुरू हुआ सफर

5/7
छोटी उम्र से शुरू हुआ सफर

जया किशोरी ने बीकॉम की पढ़ाई के साथ-साथ अध्यात्म में मन लगाया. हालांकि, 6-7 साल की छोटी सी उम्र में जया किशोरी का आध्यात्मिक सफर शुरू हो चुका था. 

 

बन चुकी हैं यूथ आइकॉन

6/7
बन चुकी हैं यूथ आइकॉन

वैसे कम ही लोग जानते हैं कि जया कुशोरी को साल 2016 में आदर्श युवा आध्यात्मिक गुरु पुरस्कार से नवाजा जा चुका है. इसके अलावा साल 2019 में हुए फेम इंडिया एशिया पोस्ट सर्वे में उन्हें यूथ आइकॉन बताया गया.

 

इतने हैं फॉलोअर्स

7/7
इतने हैं फॉलोअर्स

इसके बाद जया किशोरी को साल 2021 में मोटिवेशनल स्पीकर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड भी मिल चुका है. 27 साल की जया किशोरी सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं. इंस्टाग्राम पर उनके 5.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़