Advertisement
photoDetails1hindi

Indian Idol 13: अभिजीत सांवत से प्रशांत तमांग तक, आजकल कहां हैं इंडियन आइडल के अब तक के विनर्स?

Indian Idol Winners List: इंडियन आइडल एक पॉपुलर रियलिटी शो है जो कई सालों से देश को बेहतरीन सिंगर देता आ रहा है. अब जल्द ही इसके 13वें सीजन का भी आगाज होने जा रहे हैं. यानि अब तक इंडियन आइडल के 12 विनर हमें मिल चुके हैं लेकिन आखिरकार वो 12 विनर इन दिनों कहां हैं और क्या कर रहे हैं. चलिए बताते हैं आपको. 

1/9

Abhijeet Sawant: अभिजीत सावंत इंडियन आइडल के पहले विनर थे जिनकी मासूमियत पर हर कोई फिदा हो गया था. इस शो को जीतने के बाद अभिजीत सावंत की दुनिया ही बदल गई थी उन्हें ईनाम में बड़ी धनराशि मिली तो वहीं उनका गाना भी लॉन्च हुआ. इसके अलावा वो खुद की भी एलबम लेकर आए थे. लेकिन काफी समय से अभिजीत गायब से हैं. 

2/9

Sandeep Acharya: संदीप आचार्य की आवाज में जादू था और इसी के कारण वो इंडियन आइडल 2 के विनर बने थे. लेकिन दुखद बात ये कि 2013 में इस गायक ने दुनिया को कम उम्र में ही अलविदा कह दिया. 

3/9

Prashant Tamang: इंडियन आइडल 3 के विनर प्रशांत तमांग कोलकाता पुलिस में कॉन्स्टेबल थे. जीतने के बाद उनकी एलबम भी रिलीज हुई थी लेकिन काफी समय से वो भी लाइमलाइट में नहीं हैं. फिलहाल उनकी गायकी क्षेत्रीय भाषा तक ही सीमित है. 

4/9

Surabhi Dev Verma: इंडियन आइडल 4 का खिताब अपने नाम करने वालीं सुरभि देव वर्मा की आवाज का जादू उस वक्त हर किसी के सिर चढ़कर बोला लेकिन फिलहाल सुरभि शादी कर घर बसा चुकी हैं और लाइव शोज में ही गाती हैं. उन्होंने इंडियन आइडल 4 के फर्स्ट रनरअप रहे कपिल थापा से शादी की थी.   

5/9

Sreerama Chandra: सीजन 5 की ट्रॉफी घर ले जाने वाले श्रीराम चंद्र की मखमली आवाज ने सभी को दीवाना बना दिया. यही वजह है कि उन्होंने साउथ के साथ-साथ बॉलीवुड में गाने गाए. श्रीराम अब एक प्लेबैक सिंगर के तौर पर अपनी पहचान बना चुके हैं और वो 7 भाषाओं में गाना गा सकते हैं.

6/9

Vipul: विपुल ने इंडियन आइडल 6 जीता था. उस वक्त वो काफी लाइमलाइट में भी आ गए थे. लेकिन उसके बाद उनका करियर कुछ खास नहीं रहा और फिलहाल वो लाइव शो में गाना गाते हुए ही नजर आते हैं.  

7/9

Salman Ali: इंडियन आइडल सीजन 10 के विनर रहे सलमान अली आज की परिचय के मोहताज नहीं हैं. उनकी आवाज से ही वो पहचाने जाते हैं. हरियाणा की शान बन चुके सलमान अली कई बड़े प्रोजेक्ट्स से जुड़े और फिलहाल वो रियलिटी शोज में गेस्ट जज के तौर पर भी नजर आते हैं.

8/9

Sunny Hindustani: बेहद ही गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाले सनी को उनकी किस्मत इंडियन आइडल में लाई और शो का विनर भी बना दिया था. जिसके बाद विशाल ददलानी के लिए उन्होंने गाना भी गाया लेकिन फिलहाल वो ज्यादा लाइमलाइट में नहीं हैं. 

9/9

Pawandeep Rajan: पिछला इंडियन आइडल जीतने वाले पवनदीप राजन भी काफी चर्चा में रहे थे. उनकी गायकी ने सभी का दिल चुरा लिया था और इसलिए वो शो के विनर भी रहे. फिलहाल इस शो को जीतने के बाद उनकी कोई खबर नहीं है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़