Neena Gupta Vivian Richards: पहले बॉयफ्रेंड से की झटपट शादी, फिर बनीं बिन ब्याही मां; कुछ ऐसी रही है नीना गुप्ता की जिंदगी
Advertisement

Neena Gupta Vivian Richards: पहले बॉयफ्रेंड से की झटपट शादी, फिर बनीं बिन ब्याही मां; कुछ ऐसी रही है नीना गुप्ता की जिंदगी

Neena Gupta Bio Profile: बॉलीवुड की वेटरन एक्ट्रेस नीना गुप्ता की बेटी मसाबा गुप्ता ने हाल में दूसरी शादी की है. इस शादी में आशीर्वाद देने के लिए वेस्ट इंडीज से पूर्व क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स भी भारत आए. इसके बाद से नीना गुप्ता की पर्सनल लाइफ एक बार फिर चर्चा में है. 

Neena Gupta Vivian Richards: पहले बॉयफ्रेंड से की झटपट शादी, फिर बनीं बिन ब्याही मां; कुछ ऐसी रही है नीना गुप्ता की जिंदगी

Neena Gupta Biography and Her Relationships: हिंदी फिल्मों की जानी मानी एक्ट्रेस नीना गुप्ता (Neena Gupta) आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. उन्होंने ना केवल बॉलीवुड बल्कि मलयालम फिल्मों में भी काम किया है. जितनी चर्चा उनकी एक्टिंग की रही है उससे कम उनकी पर्सनल लाइफ की नहीं रही है. बहुत कम लोग ही जानते होंगे कि उन्होंने कश्मीर घूमने के लिए बॉयफ्रेंड से शादी कर ली थी. ऐसे में अब ये बॉयफ्रेंड था कौन? आइए हम आपको बताते हैं.

जिंदगी में कई पुरुषों की रही एंट्री

बॉलीवुड की वेटरन एक्ट्रेस नीना गुप्ता (Neena Gupta) के बारे में कौन नहीं जानता होगा. उनकी बेटी मसाबा गुप्ता ने हाल में दूसरी शादी की है. इस शादी में वेस्ट इंडीज के वेटरन क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स (Neena Gupta Vivian Richards) भी भाग लेने के लिए पहुंचे थे. असल में विवियन रिचर्ड्स ही मसाबा गुप्ता (Masaba Gupta) के असली पिता हैं. उनके साथ अफेयर की वजह से नीना गुप्ता ने बिना ब्याहे मसाबा को जन्म दिया था. लेकिन नीना की जिंदगी में केवल विवियन रिचर्ड्स ही एकमात्र शख्स नहीं थे बल्कि उनकी लाइफ में कई पुरुषों ने एंट्री मारी. यह बात उन्होंने खुद अपनी बॉयोग्राफी में कही है. 

बॉयफ्रेंड के साथ की थी पहली शादी

नीना गुप्ता (Neena Gupta) ने अपनी बायोग्राफी 'सच कहूं तो' में कई अहम खुलासे किए हैं. इस बायोग्राफी के मुताबिक जवानी के दिनों में उन्हें अमलान कुसुष घोष नाम के शख्स से प्यार हुआ. उन्होंने बॉयफ्रेंड अमलान के साथ कश्मीर घूमने जाने का प्लान किया. जब यह बात घरवालों को पता चली तो उन्होंने एकदम इस बात से इनकार कर दिया. इसके बाद नीना ने अमलान के साथ आनन-फानन में शादी रचाई और उसके साथ घूमने के लिए कश्मीर पहुंच गईं. 

फिर विवियन रिचर्ड्स से हुई मुलाकात

दोनों का यह रिश्ता करीब एक साल तक चला. उसी दोनों को महसूस हो गया है कि वे एक-दूजे के लिए नहीं बने हैं. दोनों की सोच और रहन-सहन में अंतर था. जिसके बाद उन्होंने आपसी सहमति से अलग होने का फैसला कर लिया. इसके बाद देश में वेस्ट इंडीज क्रिकेट टीम का दौरा हुआ. इस दौरे में जयपुर की महारानी ने नीना गुप्ता की मुलाकात उस वक्त के विस्फोटक बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स (Neena Gupta Vivian Richards) से करवाई. 

बिन ब्याहे दिया बेटी को जन्म

दोनों में नजदीकियां बढ़ी और फिर उनमें अफेयर हो गया. इस अफेयर की वजह से नीना गुप्ता गुप्ता (Neena Gupta) प्रेग्नेंट हो गईं और उन्हें बिना शादी के ही एक बेटी को जन्म दिया. जिसका नाम मसाबा गुप्ता (Masaba Gupta) रखा गया. कहा जाता है कि इसके बाद नीना गुप्ता ने वर्ष 2008 में विवेक मेहरा नाम के शख्स से शादी रचाई. बायोग्राफी में नीना के मुताबिक, उनके एक नहीं बल्कि कई लोगों से अफेयर रहे, जिनसे उन्हें अलग-अलग तरह के अनुभव मिले. 

मलयालम फिल्मों में भी किया काम

नीना गुप्ता के फिल्मी करियर की बात करें तो वे केवल हिंदी फिल्मों तक ही सिमटी नहीं रही हैं. उन्होंने कई मलयालम फिल्मों में भी काम किया है. वर्ष 1991 में उनकी मलयालय फिल्म वास्तुहरा (Vasthuhara) रिलीज हुई थी. इसमें उन्होंने दमयंती की भूमिका अदा की थी. इसके अगले साल 1992 में उनकी दूसरी मलयालम फिल्म 'अहम' (Aham) रिलीज हुई. इस फिल्म में उन्होंने मदक नोबल का रोल अदा किया था. 

(भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं)

Trending news