Kangna Ranaut: कंगना ने किया प्रोड्यूसरों पर केस, रोकना चाहती थीं अपनी फिल्म की बॉक्स ऑफिस रेस
Advertisement

Kangna Ranaut: कंगना ने किया प्रोड्यूसरों पर केस, रोकना चाहती थीं अपनी फिल्म की बॉक्स ऑफिस रेस

Kangna Ranaut Birthday: कई बार एक्टर ऐसी फिल्म कर लेते हैं, जिसके साथ अनुभव अच्छा नहीं रहता. कंगना रनौत के साथ भी ऐसा हुआ. जब उन्होंने सनी देओल के साथ फिल्म की. दोनों की उम्र का फासले 29 साल था और प्रोड्यूसर ने फिल्म पूरी होने पर इसे डिब्बे में बंद कर दिया. मगर फिर क्या हुआॽ

 

Kangna Ranaut: कंगना ने किया प्रोड्यूसरों पर केस, रोकना चाहती थीं अपनी फिल्म की बॉक्स ऑफिस रेस

Kangna Ranaut Films: शुरुआती दौर के बाद कंगना रनौत इस बात पर बहुत सजग रही हैं कि आखिर उन्हें कैसी फिल्में करनी चाहिए. आज वह बहुत चुनिंदा फिल्में करती हैं और उनमें फेमिनिज्म और देशभक्ति प्रमुख हैं. लेकिन शुरुआत में ऐसा नहीं था. वह रोमांटिक और कॉमेडी फिल्में किया करती थीं. लेकिन 2013 में क्वीन और 2015 में तनु वेड्स मनु की सफलता के बाद काफी कुछ बदल गया. वास्तव में 2015 में कंगना इस बात से नाराज थीं कि निर्माता टी-सीरीज ने दो साल तक उनकी जिस फिल्म को ‘कमजोर’ बता कर डिब्बे में बंद रखा, उसे अचानक क्यों रिलीज करने का मन बना लिया है. कंगना ने इस फिल्म की रिलीज के विरुद्ध निर्माताओं को नोटिस भेज दिया था. कंगना ने कोर्ट से कहा था कि उनकी इजाजत के बिना प्रोड्यूसर उनकी फिल्म रिलीज कर रहे हैं.

झटका कंगना को

2013 में कंगना ने सनी देओल के साथ टी-सीरीज की फिल्म शूट की थी, आई लव एनवाई. फिल्म अमेरिका में स्थित थी और न्यू ईयर पर दो लोगों के मिलने की कहानी थी. सनी देओल फिल्म में बैंकर बने थे और कंगना म्यूजिशियन. नए साल की पूर्व संध्या पर दोनों की मुलाकात होती है और वे अपने-अपने जीवन अनुभव एक-दूसरे से बांटते हैं. दोनों में प्यार हो जाता है. फिल्म का निर्देशन राधिका राव-विनय सप्रू की जोड़ी ने किया था. फिल्म में तो हीरो-हीरोइन की जोड़ी बेमेल थी. सनी देओल कंगना रनौत से 29 साल बड़े हैं. दूसरे, फिल्म तमाम कारणों से रुकते-रुकते शूट हुई. तीसरे, फिल्म बन जाने के बाद टी-सीरीज के सर्वेसर्वा भूषण कुमार ने इसे इतना बुरा पाया कि डिब्बे में बंद कर दिया. यह बात उस समय कंगना के लिए झटका थी.

डिब्बे से बाहर बात
2013 में क्वीन और 2015 में तनु वेड्स मनु की बड़ी बॉक्स ऑफिस सफलताओं ने कंगना को स्टार बना दिया. इसके बाद निर्माताओं ने फिल्म को रिलीज करने का फैसला किया. इस बात ने कंगना को नाराज कर दिया. हालांकि सनी देओल भी फिल्म से खुश नहीं थे और कहा जाता है कि उन्होंने इसकी डबिंग में हिस्सा नहीं लिया. उधर कंगना ने इस बारे में भूषण कुमार से बात की. मगर निर्माता रिलीज की योजना से पीछे नहीं हटे. कंगना का तर्क था कि जिस फिल्म को कमजोर बता कर निर्मात ने डिब्बे में बंद कर दिया था, अब उनके स्टारडम का फायदा उठाने के लिए वे उसे रिलीज कर रहे हैं. फिल्म का बजट 16 करोड़ रुपये था. कंगना ने कोर्ट के माध्यम से फिल्म रुकवाना चाही, मगर वह रिलीज हुई. यह अलग बात है कि आई लव एनवाई बुरी तरह फ्लॉप हुई और वर्ल्ड वाइड इसका कलेक्शन मात्र डेढ़ करोड़ से कुछ अधिक रहा.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

Trending news