भारतीय संस्कृति के बड़े फैन हैं ये हॉलीवुड सुपरस्टार, 'महाभारत' और 'श्रीमद्भगवद्गीता' को करते हैं फॉलो; बोले- 'भगवान ने अर्जुन का रथ..'
Advertisement
trendingNow12353561

भारतीय संस्कृति के बड़े फैन हैं ये हॉलीवुड सुपरस्टार, 'महाभारत' और 'श्रीमद्भगवद्गीता' को करते हैं फॉलो; बोले- 'भगवान ने अर्जुन का रथ..'

Hollywood Actor Follow India Culture: भारतीय संस्कृति की पहचान तेजी से विदेशों में भी बढ़ती जा रही है. जहां काफी संख्या में लोग भगवान कृष्ण और शिव के फॉलोअर्स बनते जा रहे हैं. ऐसे में कई हॉलीवुड स्टार्स भी हैं, जो समय समय पर भारतीय संस्कृति को लेकर अपना प्यार जाहिर कर चुके हैं. उन्हीं स्टार्स में एक ये भी हैं, 'महाभारत' और 'श्रीमद्भगवद्गीता' जैसे महाकाव्यों को फॉलो करते हैं.  

Will Smith Follow Mahabharat and Bhagavad Gita

Will Smith Follow Mahabharat and Bhagavad Gita: इस साल की शुरुआत में हॉलीवुड एक्टर विल स्मिथ ने पिछले कुछ सालों में काफी मुश्किल समय से से गुजरने और अपनी लाइफ के आध्यात्मिक चरण के दौरान सभी पवित्र किताबों पढ़ने के बारे में बात की थी. साल 2022 में, विल ने जय शेट्टी के ऑन पर्पस पॉडकास्ट पर बात करते हुए बताया था कि कैसे 'भागवत गीता' और 'महाभारत' से अर्जुन की कहानी ने उन्हें जिन्हें वो प्यार करते हैं, के साथ कंफ्यूज करने वाली सिचुएशन से निपटने में मदद की.

इस दौरान उन्होंने 'महाभारत' के पांडव पुत्र अर्जुन के बारे में भी बात की. विल ने कहा कि वे बहुत पवित्र थे, लेकिन उनके परिवार ने उनके साथ जो किया, उससे वो तबाह हो गए. उन्होंने कहा, 'अर्जुन के बारे में, वे जिस परिस्थिति में थे, जो लोग नहीं जानते, उनके लिए उनका परिवार मुसीबत में था, वे एक शानदार धनुर्धर थे. वे दुनिया के सबसे अच्छे धनुर्धर थे और उनके रिश्तेदारों ने चालाकी से राज्य हड़प लिया और वे उनकी पत्नी को छीनने लगे और वे उनकी पत्नी को निर्वस्त्र करने की कोशिश कर रहे थे'. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Will Smith (@willsmith)

'महाभारत' के अर्जुन की करते हैं बात 

विल ने आगे कहा, 'और वे... आप जानते हैं, वे एक योद्धा थे और आप जानते हैं कि वे राज्य वापस पा सकते थे, आप जानते हैं. लेकिन ये उनके चाचा और उनकी पत्नी के भाई और उनके बच्चों थे, जिन्हें वे प्यार करते थे और जिन पर वे भरोसा करते थे और उन्होंने उनका राज्य हड़प लिया'. उन्होंने आगे कहा, 'और फिर उन्होंने एक सेना तैयार की और वे अर्जुन से लड़ने जाते हैं और वे इस बात से बहुत दुखी है कि उनके परिवार और उनके दोस्त और ये सब, केवल राज्य के लिए उनके साथ ऐसा कर रहे हैं'. 

इस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने अपने नाम किया ये बड़ा रिकॉर्ड! शाहरुख-सलमान तक को दी टक्कर; सुनकर रह जाएंगे हैरान

श्री कृष्ण अर्जुन का रथ चला रहे थे...

विल बताते हैं, 'अर्जुन बहुत ही धार्मिक थे और वे एक सेना तैयार करते हैं, जो अब तक की सबसे बड़ी सेना थी, सिवाय इसके कि वे नहीं जानते कि भगवान अर्जुन के रथ को चला रहे हैं. हां, सही? और उन्हें लगता है कि वे अर्जुन को मार देंगे, वे ये सब करने जा रहे हैं, लेकिन भगवान अर्जुन के रथ को चला रहे थे'. अर्जुन के बारे में बात करते हुए विल की एक थ्रोबैक क्लिप को देखते हुए एक यूजर ने लिखा, 'वाह... बस ये अच्छा लगा कि विल 'महाभारत' और अर्जुन के बारे में इतना अच्छी तरह से जानता है'. 

भारतीय संस्कृति को भी पसंद करते हैं विल 

इससे पहले ऐसी कई फोटो-वीडियो भी अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं, जिनमें विल अपने भारतीय दौर के दौरान भारतीय संस्कृति को फॉलो करते नजर आए थे. जहां उन्होंने मंदिर में भगवान शिव की आराधना की थी और भी कई मंदिरों में दर्शन किए थे. इसके अलावा भी अक्सर भारतीयों के लिए अपना प्यार जाहिर करते रहते हैं. साल 2022 से विल अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर काफी सुर्खियों में रहे. फिर चाहे वो अकादमी अवॉर्ड्स के दौरान क्रिस रॉक को थप्पड़ मारना हो या पत्नी जैडा से तलाक का कारण हो. 

 

Trending news